WhatsApp Update: इन 35 स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

Whatsapp Update: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया अपडेट लाता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सऐप नया अपडेट पेश किया है, जिसके बाद यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-29 14:40 GMT

WhatsApp Update

Whatsapp Update: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया अपडेट लाता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सऐप नया अपडेट पेश किया है, जिसके बाद यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है। दरअसल अब कुछ स्मार्टफोन्स में whatsapp नहीं चलने वाला है। ऐसे में यहां देखें लिस्ट कौन से स्मार्टफोन्स में whatsapp नहीं करेगा काम:

अब इन 35 स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp

दरअसल Whatsapp को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। जिसके बाद अब कुछ व्हाट्सऐप यूजर्स को परेशानी बढ़ने वाली है। इन यूजर्स को व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए नया स्मार्टफोन खरीदना पड़ेगा। करीब 35 स्मार्टफोन्स में व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। इस लिस्ट में एंड्रॉयड और iOS दोनों ही फोन्स शामिल हैं। 

WhatsApp पर इन यूजर्स को सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलने वाले हैं। ऐसे में न ऐप अपडेट होते ही Whatsapp वर्क करना बंद कर देगा। आने वाले समय में इन यूजर्स को अपडेट सपोर्ट नहीं मिलने वाला है। 

दरअसल वॉट्सऐप नए-नए फीचर्स ऐप में शामिल करता रहता है। फिलहाल लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यूजर्स के पास एंड्रॉयड 5.0 या इससे ऊपर का वर्जन के साथ iOS 12 या इससे ऊपर का वर्जन वॉट्सऐप चलाने के लिए जरूरी है। लेकिन अगर फोन अभी भी कम से कम इन वर्जन पर नहीं है तो ऐसे में फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा। ऐसे में यहां चेक कीजिए कौन कौन से हैं वे स्मार्टफोन्स:


इस स्मार्टफोन पर नहीं मिलेगा Whatsapp Update- (WhatsApp is no longer working on select Android phones)

iPhone 5

iPhone 6

iPhone 6S

iPhone 6S Plus

iPhone SE

Sony Xperia Z1

Sony Xperia E3

Samsung Galaxy Note 3

Samsung Galaxy Ace Plus

Samsung Galaxy Core

Samsung Galaxy Express 2

Samsung Galaxy Grand

Samsung Galaxy S3 Mini

Samsung Galaxy S4 Active

Samsung Galaxy S4 Mini

Samsung Galaxy S4 Zoom

Moto G

Moto X

Lenovo 46600

Lenovo A858T

Lenovo P70

Lenovo S890

Huawei Ascend P6 S

Huawei Ascend G525

Huawei C199

Huawei GX1s

Huawei Y625

LG Optimus 4X HD

LG Optimus G

LG Optimus G Pro

LG Optimus L7

Tags:    

Similar News