WhatsApp New Features: में आया शानदार फीचर, पूरी तरह से बदल गया है लुक

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपडेट के बाद इसका लुक काफी हद तक iOS वर्जन जैसा नजर आ रहा है। ये अपडेट धीरे-धीरे लोगों तक पहुंच रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-03-31 05:42 GMT

Whatsapp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। ताकि यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाया जा सका। एक बार फिर whatsapp ने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है। जिसके बाद whatsapp का लुक पूरी तरह बदल गया है। WhatsApp ने नया अपडेट जो रिलीज किया है, जो बेहद ही आकर्षक लग रहा है।

Whatsapp ने लाया नया फीचर

दरअसल whatsapp अपडेट के बाद इसका लुक काफी हद तक iOS वर्जन जैसा नजर आ रहा है। ये अपडेट धीरे-धीरे लोगों तक पहुंच रहा है। बता दें Meta ने अभी तक इस फीचर के बारे में ऑफिशियल तौर पर जानकारी नहीं दी थी लेकिन अब ये फीचर WhatsApp यूजर्स को मिल रहा है। इस अपडेट के बाद Android वर्जन का लुक को काफी हद तक iOS वर्जन जैसा हो गया है। दरअसल कंपनी इस फीचर को लेकर पिछले साल यानी सितंबर 2023 से ही बीटा वर्जन में टेस्ट कर रही थी, जो अब जाकर पेश किया गया है। 


बता दें वॉट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट के बाद से स्टेटस बार ऊपर से अब नीचे की ओर आ गया है, जो WhatsApp iOS वर्जन की तरह दिखेगा। यूजर्स को अब यहां तीन नहीं बल्कि चार टैब्स नजर आएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, जहां पहले whatsapp यूजर्स को सिर्फ चैट, अपडेट्स (स्टेटस) और कॉल का ऑप्शन मिल रहा था अब यूजर्स को इस लिस्ट में कम्युनिटी का टैब भी मिलेगा। जिसके बाद अब यूजर्स को चैट, अपडेट्स (स्टेटस और चैनल), कम्युनिटी और कॉल का ऑप्शन दिखेगा। इतना ही नहीं कंपनी ने हर टैब के लिए एक आइकन भी जोड़ा है और इसके साथ ग्रीन डॉट नजर आएगा, जो नोटिफिकेशन की जानकारी देगा। इस फीचर के अलावा कंपनी ने और भी कई फीचर्स पेश किए हैं, जो यूजर्स के लिए बेहतरीन होंगे। हाल ही में कंपनी ने डीपी को लेकर भी फीचर पेश किया था, जिसके बाद कोई ही प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। 

Tags:    

Similar News