WhatsApp लाने जा रहा है शानदार फीचर, अब आपका Chat रहेगी और भी ज्यादा सुरक्षित

WhatsApp Feature: WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट की मानें तो, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को उनके चैट को प्राइवेट रखने में मदद करेगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-04 05:00 GMT

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अलग अलग फीचर लाता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लाया है। जिसके बाद अब Whatsapp Chat होगा और भी ज्यादा सुरक्षित। इस फीचर को Whatsapp ने अपने यूजर्स की प्राइवेसी को देखते हुए पेश किया है। तो आइए जानते हैं Whatsapp Chat से जुड़े इस नए फीचर के बारे में:

Whatsapp Chat रहेगी और भी ज्यादा सुरक्षित

दरअसल Whatsapp Chat अब और भी ज्यादा सुरक्षित रहेगा। बता दें WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट की मानें तो, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को उनके चैट को प्राइवेट रखने में मदद करेगा। ये फीचर चैट को लॉक करने की अनुमति देगा। दरअसल WhatsApp लिंक किए गए डिवाइसेज के लिए लॉक्ड चैट फीचर पर काम कर रहा है और ये जल्द ही पेश होगा। 

कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, व्हाट्सएप इस फीचर को लिंक्ड डिवाइस पर भी लाने पर काम कर रहा है। बता दें ऐप यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइस पर चैट एक्सेस के लिए सीक्रेट कोड सेट करना होगा। ऐसे में चैट लॉक सेटिंग्स में जाने के बाद सीक्रेट कोड ऑप्शन पर जाना होगा और सीक्रेट कोड को प्राइमरी डिवाइस से सेट करना होगा। 


दरअसल सीक्रेट कोड फीचर अपने यूजर्स को एक सीक्रेट कोड के साथ अपनी चैट को सिक्योर रखने के साथ साथ उन्हें चैट लिस्ट से हाईड और सिर्फ कोड के जरूर ही उन तक पहुंचने की सुविधा देता है। ऐसे में वॉट्सऐप इस फीचर को अब लिंक किए गए डिवाइस पर भी लाने का काम कर रहा है। इस फीचर के लिए यूजर्स को प्राइमरी फोन का एक सीक्रेट कोड डालना होगा, तभी जाकर इसे यूज कर पाएंगे। इस फीचर के अलावा Whatsapp और भी कई फीचर्स पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, कंपनी यूजर्स को ऐप से इंटरनेशनल पेमेंट करने की सुविधा देगी। जिससे जल्द ही भारतीय यूजर्स ऐप के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट्स कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News