WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप पर बिना नंबर सेव करें कर सकेंगे चैट, लॉन्च हुआ नया फीचर

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप ने एक ऐसा फीचर जारी किया है जो यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। यह सुविधा आपको संपर्क को सहेजने की परेशानी के बिना आसानी से अज्ञात नंबरों से चैट करने की सुविधा देगी।

Update: 2023-07-19 03:26 GMT
WhatsApp New Features(Photo-social media)

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप ने एक ऐसा फीचर जारी किया है जो यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। यह सुविधा आपको संपर्क को सहेजने की परेशानी के बिना आसानी से अज्ञात नंबरों से चैट करने की सुविधा देगी। फिलहाल, अगर आप व्हाट्सएप पर किसी अनजान नंबर पर टेक्स्ट करना चाहते हैं तो आपको पहले इसे अपने फोन में सेव करना होगा, लेकिन अब व्हाट्सएप इस स्टेप को ऐप से हटाकर इसे आसान बना रहा है।

अननोन नंबरों से व्हाट्सएप चैट

WABetaInfo के अनुसार, नई सुविधा शुरू हो गई है और लेटेस्ट iOS और Android व्हाट्सएप संस्करणों के साथ उपलब्ध होनी चाहिए। यह सुविधा काफी आत्म-व्याख्यात्मक है लेकिन यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करेगी। जब आप व्हाट्सएप पर किसी अननोन नंबर को खोजते हैं, तो आपको उनके साथ नई चैट शुरू करने के लिए नंबर को सहेजने का निर्देश दिया जाता है। यह हर समय आवश्यक नहीं हो सकता है, और आप इससे बचना चाहेंगे। व्हाट्सएप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध होगी। अभी के लिए, आप ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप को लेटेस्ट एडिशन में अपडेट कर सकते हैं। फिर आप यह देखने के लिए ऊपर बताए गए स्टेप को आज़मा सकते हैं कि क्या आपको सुविधा प्राप्त हुई है। अन्यथा, यह संभवत रोलआउट होगा, इसलिए यह जल्द ही आपके फ़ोन पर उपलब्ध होना चाहिए लेटेस्ट अपडेट के साथ आप उन नंबरों से चैट कर सकेंगे जो आपके फ़ोन में सहेजे नहीं गए हैं। सरे सुधार में अवतारों का एक बड़ा कलेक्शन शामिल है। वह उन यूजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध है जो सीधे ऐप सेटिंग्स से अपने अवतार सेट करते हैं। इस फीचर को एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए उपल्बध करा दिया गया है।

आप इन स्टेप का पालन करके ऐसा कर सकते हैं:

1. आईओएस या एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप खोलें, और "नई चैट शुरू करें" बटन पर टैप करें।

2. खोज बार में अज्ञात नंबर दर्ज करें, और व्हाट्सएप इसे ढूंढने के लिए आपकी संपर्क सूची खींच लेगा।

3. आम तौर पर क्या होता है कि व्हाट्सएप को संपर्क नहीं मिलता है, और आपको इसे सहेजना पड़ता है।

4. लेकिन नए फीचर से आपको उस खास नंबर से चैट शुरू करने की सुविधा मिलेगी।

5. इसके बाद चैट ऑप्शन पर क्लिक करते ही एक नई चैट विंडो ओपन होगी। फिर आप अनजान व्यक्तिक से वॉट्सऐप पर टैप कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News