WhatsApp पर आ रहा शानदार फीचर्स, फोटो से जुड़ी मिलेगी ये खास सुविधा

WhatsApp New Feature: WhatsApp जल्द ही यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर देने वाला है। जिससे यूजर्स को काफी फायदा पहुंचेगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-25 03:30 GMT

WhatsApp 

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए फीचर्स लाता रहता है। एक बार फिर कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में है। WhatsApp जल्द ही यूजर्स को AI इनेबल्ड फीचर देने वाला है। जिससे यूजर्स को काफी फायदा पहुंचेगा। तो ऐसे में आइए जानते हैं Whatsapp के इस नए फीचर के बारे में:

Whatsapp का लाया शानदार फीचर्स

Whatsapp के इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। ऐसे में यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप पर एआई के जरिए अपना प्रोफाइल पिक्चर बना सकते हैं। पिक्चर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को इससे जुड़ा एक डिस्क्रिप्शन देना होगा जिसके आधार पर ही ये फीचर पिक्चर बनाकर यूजर्स को दे सकेगा। इसकी खासियत ये होगी कि, यूजर्स कितनी भी एआई जेनरेटेड प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं। 

वॉट्सऐप पर यूजर्स को AI जेनरेटेड इमेज बनाने की सुविधा मिल सकती है। वॉट्सऐप और मेटा AI यूजर्स के लिए एक नए फीचर दे रही है। इसकी मदद से यूजर्स को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर AI जेनरेटेड इमेज बनाने का मौका मिल सकता है। वॉट्सऐप का ये AI फीचर अगले कुछ ही दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट हो सकता है। 


फिलहाल, इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बीटा वर्जन पर टेस्ट होता है। ये जानकारी WABetaInfo ने शेयर की है। इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। दरअसल टिपस्टर ने अपने पोस्ट में बताया था कि, AI-पावर्ड प्रोफाइल फोटो के साथ यूजर्स यूनीक और एकदम पर्सनल इमेज बनाने में सफल होंगे।

यूजर्स अपनी पर्सनैलिटी, इंट्रेस्ट और मूड के हिसाब से इमेज क्रिएट कर सकते हैं। Whatsapp का मानना है कि, ऐसा करने से उसकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी को और भी ज्यादा मजबूत किया जा सकता है। वॉट्सऐप ने हाल ही में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए ऐसा फीचर लाया है कि, यूजर्स के प्रोफाइल फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं। चैटबॉट का इस्तेमाल भी यूजर्स के लिए बेहतर है। यूजर्स चैटबॉट का इस्तेमाल नई रैसिपी, डाइट प्लान सेटअप और यहां तक कि क्वेरी का जवाब प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। 

Tags:    

Similar News