WhatsApp Video Call Feature: अब व्हाट्सएप पर जल्द ही कर सकेंगे ग्रुप कॉल शेड्यूल, जाने क्या होगा खास

WhatsApp New Video Call Feature: स्क्रीन शेयर फीचर को रोल आउट करने के बाद, व्हाट्सएप अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है। इसमें उपयोगकर्ताओं को वॉयस और वीडियो दोनों के लिए ग्रुप कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा।

Update: 2023-08-12 03:55 GMT
WhatsApp New Video Call Feature(photo-social media)

WhatsApp New Video Call Feature: स्क्रीन शेयर फीचर को रोल आउट करने के बाद, व्हाट्सएप अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है। इसमें उपयोगकर्ताओं को वॉयस और वीडियो दोनों के लिए ग्रुप कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा। यह फ़ंक्शन वैसा ही है जैसा हमने ज़ूम, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और अन्य पर देखा है। व्हाट्सएप यूजर्स अगले कुछ हफ्तों में इस फीचर के उपलब्ध होने की उम्मीद कर सकते हैं। चलिए इससे ऐड सभी जानकारी पर नजर डालते हैं।

व्हाट्सएप शेड्यूल ग्रुप कॉल फीचर

जैसा कि WABetaInfo द्वारा साझा किया गया है, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर आगामी समूह कॉल के बारे में अन्य सभी प्रतिभागियों को स्वचालित रूप से व्यवस्थित करने और सूचित करने में सक्षम करेगी। फिलहाल, यह सुविधा एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इसका उपयोग करने के लिए उन्हें बस अद्यतन संस्करण 2.23.17.7 इंस्टॉल करना होगा। हालाँकि इसकी आधिकारिक कन्फर्म नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह सुविधा अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए जारी की जाएगी। दूसरी ओर, प्लेटफॉर्म ने हाल ही में वीडियो कॉल पर स्क्रीन शेयर फीचर को रोलआउट किया है। यह इंगित करता है कि व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान, अब आपके पास अपनी स्क्रीन का वास्तविक समय दृश्य साझा करने की क्षमता है। यह सुविधा हाल ही में पेश की गई है, इसलिए यह धीरे-धीरे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ हो जाएगी। यह व्हाट्सएप पर मोबाइल डिवाइस, डेस्कटॉप और टैबलेट पर उपलब्ध है।

व्हाट्सएप शेड्यूल ग्रुप कॉल कैसे सेट करें

व्हाट्सएप पर अपने ग्रुप में शेड्यूल्ड ग्रुप कॉल सेट करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा

1. बस कॉल बटन टैप करें।

2. आपके पास कॉल का विषय चुनने और निर्धारित कॉल के लिए तारीख चुनने का विकल्प होगा।

3. इसके अतिरिक्त, आप यह तय कर सकते हैं कि यह वीडियो या वॉयस ग्रुप कॉल होगी।

4. अपनी पसंद चुनने के बाद, 'भेजें' पर टैप करें। व्हाट्सएप फिर समूह को एक संदेश भेजेगा।

5. जब आप ग्रुप कॉल शेड्यूल करेंगे तो एक इवेंट स्वचालित रूप से ग्रुप चैट में डाला जाएगा।

6. जो लोग भाग लेने का विकल्प चुनते हैं उन्हें कॉल शुरू होने से 15 मिनट पहले एक अधिसूचना प्राप्त होगी।

Tags:    

Similar News