WhatsApp View Once Feature: व्हाट्सएप का ये खास फीचर अब डेस्कटॉप पर भी होगा उपलब्ध, जाने कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp View Once Feature: व्हाट्सएप ने 2021 में गायब होने वाले फोटो और वीडियो के लिए 'व्यू वन्स' फीचर पेश किया।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-11-29 10:30 GMT

WhatsApp View Once Feature(Photo-social media)

WhatsApp View Once Feature: व्हाट्सएप ने 2021 में गायब होने वाले फोटो और वीडियो के लिए 'व्यू वन्स' फीचर पेश किया। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर आपको ऐसे फोटो और वीडियो भेजने की सुविधा देता है जिन्हें चैट में केवल एक बार देखा जा सकता है। उसके बाद यह गायब हो जाता है, और फोटो या वीडियो चैट में सेव नहीं होता है। व्हाट्सएप ने अब इस सुविधा को अपने डेस्कटॉप ऐप और वेब वर्जन में भी शुरू कर दिया है।

व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप में व्यू वन्स फीचर

व्हाट्सएप ने व्यू वन्स फीचर को व्हाट्सएप वेब, विंडोज के लिए व्हाट्सएप और मैकओएस के लिए व्हाट्सएप पर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नई सुविधा इन ऐप्स के नवीनतम संस्करणों के साथ उपलब्ध होगी, जैसा कि WABetaInfo द्वारा कन्फर्म की गई है। यदि आपको यह अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है, तो यह आने वाले हफ्तों में उपलब्ध हो जाना चाहिए क्योंकि यह अभी शुरू हुआ है। यह सुविधा व्हाट्सएप के डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए उपलब्ध थी लेकिन कथित तौर पर प्राइवेसी कारणों से इसे एक साल पहले हटा दिया गया था।

व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर व्यू वन्स फोटो, वीडियो कैसे भेजें

यदि आप विंडोज़ और मैक पर व्हाट्सएप वेब या उसके डेस्कटॉप ऐप का उपयोग करते हैं, तो आप व्यू वन्स फ़ोटो और वीडियो भेजना शुरू कर सकते हैं। यह प्रक्रिया सरल है क्योंकि आपको बस एक फोटो या वीडियो खींचना है, और सेंड बटन दबाने से पहले व्यू वन्स आइकन दबाना है। यह सेंड बटन के ठीक ऊपर दिखाई देगा। ऐसा करने के बाद आपकी फोटो और वीडियो व्यू वन्स मोड में भेज दी जाएगी। इसे एक बार खोलने के बाद ही देख सकेगा। यह सुरक्षित और निजी लग सकता है, फिर भी प्राप्तकर्ता वीडियो की फोटो या स्क्रीन रिकॉर्डिंग का स्क्रीनशॉट ले सकता है। एक बार देखें फ़ोटो और वीडियो को खोले जाने के बाद भी चैट में दर्शाया जाता है। 

Tags:    

Similar News