WhatsApp पर वायरल हुआ Tata Safari एसयूवी जीतने का मैसेज, जानें इसका पूरा सच

Whatsapp Viral Message : व्हाट्सऐप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है टाटा सफारी एसयूवी जीतने का मौका दिया जा रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-06-10 15:12 IST

 व्हाट्सऐप (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Whatsapp Viral Message : व्हाट्सऐप (whatsapp) पर आए दिन लोगों के पास फ्रॉड मैसेजेस (fraud messages) आते रहते हैं। जिसका लोगों को सामना करना पड़ता है। इन दिनों व्हाट्सऐप पर एक मैसेज तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें टाटा सफारी एसयूवी (Tata Safari SUV) जीतने का मौका दिया जा रहा है। इस ऑफर को एक सेलिब्रेशन ऑफर बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि इंडियन साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर ने टाटा सफारी के इस सेलिब्रेशन ऑफर को ऑनलाइन फ्रॉड बताया है। इस मैसेज को चाइना बेस्ड हैकर्स की तरफ से रन किया जा रहा है। इस तरह के सेलिब्रेशन ऑफर में हिस्सा लेने के लिए बस यूजर्स को इस लिंक पर क्लिक करना होता है। लेकिन ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है।

व्हाट्सऐप पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से फॉरवर्ड हो रहा है। जिसमें Tata Safari SUV कार जीतने का मौका दिया जा रहा है। यह एक सेलिब्रेशन ऑफर बताया जा रहा है। जिसके तहत टाटा मोटर्स ब्रांड की 3 करोड़ कार की बिक्री पर कंपनी ग्राहकों को Tata Safari कार जीतने का मौका दे रही है। इसके साथ इस वायरल मैसेज के साथ कंपनी की तरफ से एक बधाई सन्देश भी भेजा जा रहा है। 


 व्हाट्सऐप पर इस फेक मैसेज को चाइना बेस्ड हैकर्स लोगों तक वायरल करा रहे थे। अगर कोई इस तरह के लिंक को अपने स्मार्टफोन में ओपन करता है तो इससे स्मार्टफोन की डिवाइस को भी नुकसान पहुंचता है। इस तरह के लिंक में टाटा मोटर्स की फेक वेबसाइट का इस्तेमाल किया गया है।


Tags:    

Similar News