New WhatsApp Interface: व्हाट्सएप अब नए इंटरफ़ेस को करेगा रोल आउट, बदलेगी डिज़ाइन और रंग

New WhatsApp Interface: व्हाट्सएप अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए एक नए इंटरफेस पर काम कर रहा है। इसने अब चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए संशोधित यूआई को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-16 03:45 GMT

New WhatsApp Interface(photo-social media)

New WhatsApp Interface: व्हाट्सएप अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए एक नए इंटरफेस पर काम कर रहा है। इसने अब चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए संशोधित यूआई को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। डिज़ाइन किए गए व्हाट्सएप यूआई में नए आइकन हैं, और रंग भी बदल गई है। व्हाट्सएप अब अधिक न्यूनतम और साफ-सुथरा भी दिखता है। चलिए जाने क्या-क्या बदलाव देखने मिलेंगे।

एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप का नया इंटरफ़ेस

नया इंटरफ़ेस एंड्रॉइड 2.23.21.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ उपलब्ध है, जैसा कि WABetaInfo द्वारा कन्फर्म की गई है। व्हाट्सएप ने इसे चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है, लेकिन आने वाले हफ्तों में यह अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होना चाहिए। यदि आप व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम में नामांकित हैं तो आप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं, और जांच सकते हैं कि आपको यह प्राप्त हुआ है या नहीं। नया इंटरफ़ेस व्हाट्सएप बिजनेस बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध है। नए व्हाट्सएप इंटरफ़ेस में, आप देखेंगे कि व्हाट्सएप ने शीर्ष हरे बैनर को हटा दिया है। गहरे और हल्के दोनों थीम के लिए केवल एक समान रंग है। तो लाइट थीम में, ऐप बैकग्राउंड का रंग सिर्फ सफेद है, और डार्क थीम में यह ऊपर और नीचे ग्रे रंग के गहरे शेड के साथ काला है। यह व्हाट्सएप आईओएस वर्जन के समान है।

नया व्हाट्सएप इंटरफ़ेस

सफेद बैकग्राउंड के साथ सिर्फ व्हाट्सएप को हरे रंग में देखा जा सकता है, वो भी अलग फॉन्ट के साथ। आइकनों के लिए प्रतिष्ठित हरे रंग को भी थोड़ा बदल दिया गया है। यह वर्तमान हरे रंग की तुलना में हल्का शेड है जो ऐप में प्रमुख है। इसमें एक नया चैट बबल रंग और डार्क थीम में फ्लोटिंग एक्शन भी है। व्हाट्सएप का समग्र स्वरूप बहुत कठोर नहीं है क्योंकि आइकनों का स्थान अभी भी वही है लेकिन यह अब अधिक चिकना दिखता है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि व्हाट्सएप सभी उपयोगकर्ताओं के लिए नया इंटरफ़ेस कब जारी करेगा। लेकिन चूंकि यह पहले से ही बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, इसलिए इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा जब तक व्हाट्सएप इसे बाकी सभी के लिए उपलब्ध नहीं करा देता।

Tags:    

Similar News