Xiaomi 13 लांच से पहले BIS वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स, जानें सभी स्पेसिफिकेशन और कीमत

Xiaomi 13 Launch Date : Xiaomi जल्द ही Xiaomi 13 लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसका प्रो मॉडल 6.7-इंच E6 AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा और Snapdragon 8 Gen 2 SoC से लैस होगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-16 11:00 IST

Xiaomi 13 (Image Credit : Social Media)

Xiaomi 13 Price And Specifications : Xiaomi जल्द ही Xiaomi 13 स्मार्टफोन को लॉन्च करने का योजना बना रहा है। हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन पहले लीक हो चुके हैं और सीरीज़ में Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, अब लांच से पहले Xiaomi 13 को कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया है। हैंडसेट के लॉन्चिंग से पहले सामने आए लीक रिपोर्ट की माने तो आगामी Xiaomi 13 Pro में 2K रेजोल्यूशन के साथ 6.7-इंच E6 LTPO डिस्प्ले होने की भी बात कही गई है। वहीं, यह 12GB तक रैम के साथ Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ-साथ सेल्फी कैमरा लगाने के लिए डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट से लैस किया गया है। MySmartPrice की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi 13 हैंडसेट BIS वेबसाइट पर मॉडल नंबर 2210132G के साथ लिस्ट हुआ है। हालांकि, बीआईएस लिस्टिंग से कथित तौर पर स्मार्टफोन के किसी भी स्पेसिफिकेशन का संकेत नहीं मिला है।

Xiaomi 13 सीरीज के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

Xiaomi 13 को 152.8 x 71.5 x 8.3 मिमी मापने के लिए कहा गया है, जबकि कैमरा बम्प इसे मोटाई में 10.3 मिमी तक ले जाता है। Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro के फ्रंट में डिस्प्ले पर सेंटर-अलाइन्ड होल-पंच कटआउट और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है। कहा जाता है कि दोनों हैंडसेट घुमावदार डिस्प्ले के साथ आते हैं। Xiaomi 13 Pro में बायीं रीढ़ पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर हैं। हैंडसेट को साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर से भी लैस किया जा सकता है। Xiaomi 13 Pro के रियर कैमरा कॉन्फ़िगरेशन में कथित तौर पर 50-मेगापिक्सल का Sony IMX989 1-इंच सेंसर, 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 50-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस हो सकता है। इस कैमरा सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन पर कम प्रकाश में भी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक कर सकेंगे। इस स्मार्टफोन में वीडियो चैट तथा सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिए जाने की बात कही जा रही है। साथ ही यह फ्रंट फेसिंग कैमरा लीका की कलर साइंस टेक्नोलॉजी से लैस होगी।

एक अन्य लीक रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 13 Pro में 2K रिज़ॉल्यूशन वाला 6.7-इंच E6 LTPO डिस्प्ले हो सकता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ आप हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करेंगे। यह बॉक्स से बाहर Android 13 पर चल सकता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC द्वारा संचालित हो सकता है, जिसे 12GB तक रैम के साथ जोड़ा जा सकता है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बगैर अटके काफी तेजी से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं और हैवी एप्प्स को संचालित कर सकते हैं। स्मार्टफोन 120W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 4,800mAh की बैटरी पैक कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन अपने फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के जरिये केवल 10 मिनट में ही 60% से ऊपर बैटरी को चार्ज कर सकता है।

Tags:    

Similar News