Best Wireless Earbuds 2022: जाने 2022 के बेस्ट वायरलेस ईयरबड्स, देखे बेहतरीन क्वालिटी और सही बजट

Best Wireless Earbuds 2022: आजकल इयरफोन का इस्तेमाल तो सभी करते हैं, सबसे आम एक्सेसरी में से एक है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2022-12-12 04:23 GMT

Best wireless earbuds 2022(photo-internet)

Best Wireless Earbuds 2022: आजकल इयरफोन का इस्तेमाल तो सभी करते हैं, सबसे आम एक्सेसरी में से एक है। इसका इस्तेमाल लोग रोजाना करते हैं, चाहे गानें सुनना हो या फिर किसी से बात करनी हो, ईयरफोन हमारे काफी काम आते हैं। एक दमदार बेस और अच्छे ईयरफोन खरीदना कस्टमर के लिया कई बार कठिन होता है, क्योंकि बेहतर ऑप्शन चुनना मुश्किल हो जाता है। तो आज हम आपके सामने बेस्ट वायरलेस ईयरबड्स 2022 के सामने लाने वाले हैं। ये लिस्ट आपके वायरलेस ईयरबड्स खरीदने में मदद करने वाली है।

Sony WF-1000XM4


अलग बनाता है वो है LDAC Bluetooth codec का सपोर्ट जो कि आमतौर पर TWS ईयरफोन्स में काफी असमान्य है। Sony WF-1000XM4 LDAC को लेकर वादा किया गया है कि यह LDAC के इम्प्रूव्ड डाटा ट्रांसफर रेट के जरिए बेहतर साउंड क्वालिटी प्रदान करेगा। वहीं, Apple Music और Tidal जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस से हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो ट्रैक का भी लाभ ले सकते हैं। इसमें अडैप्टिव साउंड कंट्रोल, यूएसबी टाइप-सी और क्यूआई वायरलेस चार्जिंग व Sony Headphones Connect के जरिए ऐप सपोर्ट भी मिलता है। और आपको आठ घंटे की बैटरी लाइफ के लिए आभारी भी बनाती है, जो इस क्षेत्र में श्रेणी में अग्रणी है। Sonys पहनने में भी आरामदायक हैं। नए लुक वाले ईयरपीस में टच-सेंसिटिव कंट्रोल और एक नया ईयर टिप डिज़ाइन शामिल है जो नॉइज़ आइसोलेशन में मदद करता है। आईओएस और एंड्रॉइड के लिए ऐप और क्विक अटेंशन और स्पीक-टू-चैट जैसी चतुर विशेषताएं जो दोनों आपको ईयरबड्स को हटाए बिना बातचीत करने की अनुमति देती हैं। यदि आप अभी बाजार में सबसे अच्छा इन-ईयर वायरलेस हेडफ़ोन चाहते हैं, तो और न देखें।

Panasonic RZ-S500W


पैनासोनिक एक ऐसा ब्रांड नहीं है जो सबसे अच्छे ईयरबड्स के बारे में सोचते ही तुरंत दिमाग में आ जाए। लेकिन शायद यह होना चाहिए। RZ-S500W बाजार में कंपनी का पहला प्रवेश है और वे पैसे के लिए सनसनीखेज कलाकार हैं। शोर-रद्द करने वाली तकनीक, एक एम्बिएंट मोड, वॉयस कॉल के लिए ट्विन माइक और कुल 19.5 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ स्पेक्स पूरी तरह से हैं ( बड्स से 6.5 घंटे और चार्जिंग केस से 13 घंटे)। 15 मिनट का USB-C क्विक-चार्ज 70 मिनट का प्लेबैक प्रदान कर सकता है। ये Panasonic वायरलेस ईयरबड पैसे के लिए शानदार हैं।

Sony WF-C500


सोनी के WF-C500 वायरलेस ईयरबड्स को WF-1000XM4 के नो-फ्रिल्स संस्करण के रूप में सोचें, जो इस पृष्ठ को आगे बढ़ाता है। वे बहुत कुछ प्रदान करते हैं जो उन वायरलेस ईयरबड्स को बहुत अधिक कोनों को काटे बिना सफल बनाता है। दौड़ने और खेल के लिए अच्छे हैं, जबकि आपको एंड्रॉइड डिवाइस और 'स्विफ्ट जोड़ी' के साथ 'फास्ट पेयर' कनेक्टिविटी भी मिलती है। विंडोज 10 पीसी के साथ। ध्वनि अच्छी तरह से संतुलित है। बैटरी की लाइफ खुद बड्स से 10 घंटे की है, जो कि ज्यादातर के लिए काफी होनी चाहिए, और केस 10 घंटे और देता है। यदि आप बेस्ट ब्लूटूथ ईयरबड्स की तलाश कर रहे हैं और पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो Sony WF-C500 आपकी शॉर्टलिस्ट पर होना चाहिए।

Cambridge Audio Melomania 1 Plus


ये किफायती वायरलेस ईयरबड्स मौके पर पहुंचे। ऐप समर्थन, अनुकूलन योग्य EQ सेटिंग्स और ब्रिटिश ऑडियो फर्म के अभिनव उच्च-प्रदर्शन ऑडियो मोड का दावा करते हैं। आपके रंग विकल्प सफेद और काले हैं। यहां वास्तविक बिक्री बिंदु (ध्वनि की गुणवत्ता के अलावा) बैटरी जीवन है। 1 प्लस एक बार चार्ज करने पर नौ घंटे का समय प्रदान करता है, और आपको कैरी केस से अतिरिक्त चार चार्ज मिलते हैं। यह कुल रन टाइम का 45 घंटे बनाता है। Melomanias एक प्रभावशाली और विशाल संगीत प्रदर्शन प्रदान करते हैं। वे अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में स्पष्ट और अधिक गतिशील लगते हैं और थोड़ा अधिक विवरण भी है। यदि आप एक सस्ती और निपुण जोड़ी चाहते हैं जो कि सबसे अच्छे ब्लूटूथ इयरफ़ोन के साथ है, तो कैम्ब्रिज निश्चित रूप से एक नज़दीकी नज़र रखता है।

Bose QuietComfort Earbuds


ये प्रीमियम ब्लूटूथ इन-ईयर अद्भुत लगते हैं और इस स्तर पर वायरलेस ईयरबड्स के लिए एक नया बेंचमार्क सेट करते हैं। मूल क्यूसी ईयरबड्स की तुलना में छोटा और हल्का (जिसे आप नीचे कुछ स्थानों पर पा सकते हैं), ईयरबड्स II एक आरामदायक फिट और बहुत सारी सुविधाएँ प्रदान करता है। ब्लूटूथ 5.3 एक बड़ा बोनस है, और बोस ऐप आपको कई अनुकूलन योग्य प्रीसेट के माध्यम से प्रस्ताव पर शोर-रद्द करने की मात्रा को बदलने की अनुमति देता है। शोर-रद्द करने की बात करें तो बोस अपने खेल में सबसे ऊपर हैं। वे स्वचालित रूप से प्रस्ताव पर एएनसी की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं ताकि आपका संगीत विशेष रूप से तेज शोर से डूब न जाए और प्रभाव गहरा प्रभावशाली हो। ध्वनि के लिए, यह संतुलित और तटस्थ है।

Apple AirPods Pro 2


Apple के इन-ईयर AirPods हमेशा अच्छे वायरलेस ईयरबड रहे हैं, लेकिन यह उल्लेखनीय नहीं है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में काफी संख्या में चार-सितारा समीक्षाएँ प्राप्त की हैं। लेकिन AirPods Pro 2 के साथ, Apple ने वायरलेस बड्स की एक जोड़ी बनाई है शोर-रद्द करना बेहतर है, बैटरी का जीवन लंबा है, और आपको नई सुविधाएँ मिलती हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ध्वनि की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। उनकी कीमत भी मूल AirPods Pro के समान है, जो मदद करता है। फिट बहुत अच्छा है, और ट्वीक डिज़ाइन कुछ इन-ईयर की तुलना में बहुत कम दखल देता है। Apple ने आखिरकार ऑन-बड वॉल्यूम नियंत्रण जोड़ा है, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को एक स्तर तक ले जाता है। नॉइज़-कैंसलिंग एक उपचार का काम करता है, जबकि एडेप्टिव ट्रांसपेरेंसी परिवेशी ध्वनियों में जोर शोर को दबा देती है।

Tags:    

Similar News