Youtube Update: रील देखने के शौकीनों को लगा तगड़ा झटका, पढ़ लें इस अपडेट को

Youtube Update New Premium Price: यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में यूट्यूब ने नए अपडेट लाए हैं, जिससे यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-08-27 10:23 GMT

YouTube 

YouTube Update: यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में यूट्यूब ने नए अपडेट लाए हैं, जिससे यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है। Google के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल कंपनी ने अपने एड-फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत बढ़ा दी है। तो ऐसे में आइए जानते हैं यूट्यूब के नए सब्सक्रिप्शन के बारे में:

Youtube Premium Plans की कीमत में बढ़ोतरी

यूट्यूब ने अपने Premium Plans की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी के पास फिलहाल यूजर्स के लिए मंथली, 3 महीने और 12 महीने वाला सब्सक्रिप्शन प्लान्स मौजूद हैं। बता दें कि, मंथली प्लान की पुरानी कीमत 129 रुपए और नई कीमत 149 रुपए है। मंथली प्लान की पुरानी कीमत 79 रुपए और नई कीमत 89 रुपए है। वहीं फैमिली मंथली प्लान की पुरानी कीमत 189 रुपए थी जो अब 299 रुपए हो गई है। 

वहीं मंथली प्लान की पुरानी कीमत 139 रुपए थी, जो अब 159 रुपए हो गया है। वहीं 3 महीने वाले प्लान के लिए 399 रुपए की जगह अब 459 रुपए हो गई है। बता दें कि, एनुअल प्लान की पुरानी कीमत 1290 रुपए है लेकिन अब ये प्लान 200 महंगा हो गया है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद इस प्लान की कीमत अब 1490 रुपए हो गई गई। 


यूट्यूब प्रीमियम के साथ यूजर्स को वीडियो देखते हुए एड-फ्री स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस की सुविधा मिलती है। यूजर्स प्रीमियम बैकग्राउंड में वीडियो और म्यूजिक सुन सकते हैं। वहीं दूसरी ओर जिन लोगों के पास सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं है उन्हें बैंकग्राउंड म्यूजिक सुनने वाली सुविधा का फायदा नहीं दी जाती है। यूट्यूब प्रीमियम के साथ यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड और एन्हांस्ड हाई डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीमिंग भी मिल जाती है। इसके अलावा भी यूजर्स को कई बेहतरीन सुविधा मिलती है।   

Tags:    

Similar News