INDIA Alliance Meeting : कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर विपक्षी नेताओं की बैठक, सदन में इन मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्लान

Parliament Session : इंडिया गठबंधन के नेताओं की आज कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक हुई है। इस बैठक में विपक्षी दल के नेताओं ने मोदी सरकार को घेरने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-27 15:12 GMT

Parliament Session : 18वीं लोकसभा में संसद सत्र जारी है। दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने सत्ताधारी एनडीए को घेरने के लिए रणनीति बनाई। संसद सत्र के चौथे दिन कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। इन सबके बीच संसद में विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेता नीट मुद्दे पर चर्चा की मांग करेंगे। अगर इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई तो इंडिया के नेता सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने सोमवार से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने का भी फैसला किया है। 

इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक खत्म होने के बाद बाहर सांसद जयराम रमेश ने कहा कि आज कई मुद्दों पर चर्चा हुई, संसद में सभी मुद्दों पर बहस होगी चाहे राष्ट्रपति का अभिभाषण हो या स्पीकर का चुनाव हो। जबकि इस बैठक में शामिल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने कहा कि विपक्ष एकजुट है और वह संसद में नीट, अग्निवीर, महंगाई और बेरोजगारी और एमएसपी के मुद्दे को उठाएगा।


राष्ट्रपति ने संयुक्त सत्र को किया संबोधित

वहीं संसद सत्र के तीसरे दिन आज राष्ट्रपति ने लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण को सुनने के लिए विभिन्न देशों के प्रतिनिधि भी पहुंचे थे। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में लोकसभा चुनाव, आर्थिक विकास, सुरक्षा समेत कई मुद्दों का जिक्र किया और देश की उपलब्धियों के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि आगामी बजट में सरकार की तरफ से बड़े आर्थिक फैसले लिए जाएंगे। इसके साथ ही सरकार आने वाले दिनों में कई अहम फैसले लेगी।

Tags:    

Similar News