UPSC Aspirants Death: मैं आपका हिस्सा था, महसूस कर रहा हूं.., प्रदर्शन कर रहे छात्रों से IPS अधिकारी की मार्मिक अपील

UPSC Aspirants Death: प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने के लिए दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी सचिन वर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों के बीच पहुंचकर बेहद मार्मिक अपील की।

Update: 2024-07-28 08:14 GMT

प्रदर्शन कर रहे छात्रों से आईपीएस अधिकारी की मार्मिक अपील (न्यूजट्रैक)

UPSC Aspirants Death: देश की राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर (Rao IAS Coaching Centre) के बेसमेंट में संचालित लाइब्रेरी में बीते शनिवार को अचानक बारिश के पानी भर गया। जिससे सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की असमय मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि बेसमेंट में पांच मिनट के भीतर 12 फीट पानी भर गया था। जिससे छात्रों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। जिसके चलते दो छात्राओं समेत तीन अभ्यर्थियों की जान चली गयी। इस ह्दयविदारक हादसे के बाद यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को गुस्सा फूट पड़ा।

कोचिंग के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी में जलभराव से तीन अभ्यर्थियों की मौत पर यूपीएससी छात्रों ने रविवार को जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने के लिए दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी सचिन वर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों के बीच पहुंचकर बेहद मार्मिक अपील की। उन्होंने कहा कि वह छात्रों के दुख को महसूस कर रहे हैं। क्योंकि वह भी उनका हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि घटना से जुड़े किसी भी पहलू को छुपाया नहीं जाएगा। उन्होंने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि जांच की जा रही है और दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। तीन छात्रों की मौत हुई है। किसी भी तथ्य को क्यों छिपाया जाएगा।

मैं भी आपका हिस्सा था, महसूस हो रहा हैः एडिशनल डीसीपी

प्रदर्शन कर रहे छात्रों से एडिशनल डीसीपी सचिन वर्मा ने भावुक होते हुए कहा कि आप यह बिल्कुल भी न सोचें कि पुलिस की वर्दी पहनने के बाद कुछ महसूस नहीं हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं भी आपका हिस्सा रह चुका हूं। मैं समझ सकता हूं कि आप किस दौर से गुजर रहे हैं। क्योंकि मैं भी उसी दौर से गुजर रहा हूं। आप यह बिल्कुल भी न सोचें कि मैंने वर्दी पहन रखी है तो मुझे कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है। मैं बहुत कुछ महसूस कर रहा हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि फिर भी मेरी कुछ जिम्मेदारियां हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द आपको भी ये जिम्मेदारियां मिलेंगी।

Tags:    

Similar News