Indonesia Famous Photo Spot: बाली में ये खूबसूरत जगह इंस्टाग्राम फोटो के लिए है बेस्ट

Indonesia Photogenic Place: इंडोनेशिया देश पर्यटकों के लिए एक खूबसूरत डेस्टिनेशन प्लेस है। यदि आप भी इंडोनेशिया जा रहे है तो, एक बहुत ही शानदार फोटोजेनिक जगह पर जाना बिल्कुल मिस न करें...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-05-26 09:37 GMT

Indonesia Famous Photo Spot (Pic Credit-Social Media)

Indonesia Tirta Ganga Details: इंडोनेशिया के बाली में हरे-भरे ग्रामीण इलाकों में छिपा हुआ एक खूबसूरत एक रत्न है। जहां पर पर्यटकों को प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत का खूबसूरत मिश्रण मिलता है। बाली में स्थित एक मनमोहक जल महल है, जो कभी बाली के राजघराने का निजी आश्रय स्थल था। अब जनता के लिए खोल दिया गया है, जो मेहमानों को इसके शांत वातावरण और राजसी प्रकृति परिवेश में डूबने के लिए आमंत्रित करता है। यह जगह सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम पर फोटो के लिए फेमस स्पॉट है। चलिए जानते है इस जगह पर क्या क्या है, और इसकी खासियत क्या है?

बाली का खूबसूरत जल महल 

इस खुबसूरत जल महल में प्रवेश करने पर पर्यटकों का स्वागत बहते पानी की सुखद ध्वनि और परिदृश्य के सजी जटिल पत्थर की मूर्तियों के दृश्य से किया जाता है। इस जगह को मुख्य तौर पर तीर्थ गंगा के नाम से जाना जाता है। तीर्थ गंगा का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन इसके अलंकृत पूलों और फव्वारों की श्रृंखला है, जो आसपास की पहाड़ियों से गिरने वाले प्राकृतिक झरनों से पोषित होते हैं। ये क्रिस्टल-साफ़ पानी एक सुरम्य वातावरण बनाते हैं, जो शांत और सुंदरता में अद्वितीय होने से फोटोज के लिए एक बेहतरीन और उपयुक्त लोकेशन देता है।



हेरिटेज साइट के साथ फेवरेट टूरिस्ट स्पॉट

जगह का नाम: तिरता गंगा(Tirta गंगा)

जगह का लोकेशन: जालान राया अबंग देसा अदत जेएल, राया तीर्थ गंगा, अबाबी, के.सी. अबंग, कबुपाटेन करंगसेम, बाली, इंडोनेशिया

समय: सुबह 6 बजे से शाम के 7 बजे तक

बाली तीरता गंगा वाटर पैलेस (Tirtaa Ganga Water Palace) करंगसेम साम्राज्य के विरासत स्थलों में से एक है। अपनी भवन निर्माण वास्तुकला की महानता के कारण यह आजकल पर्यटकों का सबसे पसंदीदा स्थान बन गया है।

प्रवेश शुल्क: तीरता गंगा का प्रवेश शुल्क घरेलू आगंतुकों के लिए IDR 25,000(130/- भारतीय रुपए) प्रति व्यक्ति और विदेशियों के लिए IDR 40,000 (208 /- रूपए) प्रति व्यक्ति है।



चारों तरफ प्रकृति और वास्तुशिल्प का बेजोड़ नजारा

हरे-भरे बगीचों में घूमते हुए, मेहमान हर मोड़ पर छिपे हुए रास्ते, आकर्षक मंडप और जीवंत वनस्पतियों की खोज कर सकते हैं। वास्तुशिल्प विवरण कलात्मक संवेदनशीलता और प्रकृति के प्रति श्रद्धा को बताता हैं। जो बाली के संस्कृति को परिभाषित करते हैं। तीर्थ गंगा बाली की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जीवंत प्रमाण भी है। टूरिस्ट जटिल नक्काशी और मूर्तियों को देख सकते हैं जो महल के मैदान को सुशोभित करते हैं, प्रत्येक प्रतीक और रूपांकन के इतिहास और महत्व के बारे में जान सकते हैं।



यहां करने के लिए है बहुत कुछ 

कुल मिलाकर, आधुनिक जीवन की हलचल से शांतिपूर्ण मुक्ति चाहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए तीर्थ गंगा एक अवश्य यात्रा करने योग्य स्थान है। यहां पर लोग अपने सोशल मीडिया, खासकर इंस्टाग्राम के लिए बेहतरीन शॉट पाने की कोशिश करते और कुछ प्रतीक्षा करते देखें जा सकते है। आने वाले लोगों की बड़ी संख्या के कारण भीड़ के बिना फोटो खींचना मुश्किल हो सकता है। 



मछलियों की खास प्रजाति सिर्फ यही पर

सुंदर बगीचों और विविध फोटो अवसरों के साथ हजारों कोइ मछलियाँ(Koe Fishes) को देखने के लिए एक विशेष स्थान हैं। इस खुबसूरत लोकेशन पर कुछ अच्छे कैफे और भोजन के विकल्प भी मौजूद है। आप मछलियों को खाना खिला सकते हैं और कुछ अद्भुत तस्वीरें ले सकते हैं और यदि आप तैरना चाहते हैं, तो तैराकी के लिए भी कुछ प्राकृतिक स्थान वाटरफॉल से घिरे हुए भी हैं। यहां पर प्रवेश शुल्क 50,000 भारतीय करेंसी है। वहीं , मछलियों को खाने के लिए आप खाना खरीदेंगे तो वो 5000 /- रुपए में मिलेगा। 



Tags:    

Similar News