Best Skydiving Destinations: स्काईडाइविंग के शौकीनों के लिए जन्नत है यह जगह, इन पांच जगह पर करें जमकर एडवेंचर

Best Skydiving Destinations: एडवेंचर करने के शौकीन अक्सर ऐसी जगह पर जाने के बारे में सोचते हैं जहां पर उन्हें जमकर एडवेंचर का आनंद लेने को मिल सके।

Update: 2024-06-25 05:28 GMT

Best Skydiving Destinations in the World (Photos - Social Media) 

Best Skydiving Destinations: लोगों को जैसे ही मौका मिलता है वह कहीं ना कहीं घूमने निकल जाते हैं। घूमने के लिए इस दुनिया में एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है और सभी अपनी अपनी पसंद के हिसाब से घूमने जाना पसंद करते हैं। किसी को आध्यात्मिक स्थल पर जाना पसंद होता है तो कोई प्रकृति के बीच जाना पसंद करता है। ऐतिहासिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और प्राकृतिक स्थलों के बीच कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो एडवेंचर डेस्टिनेशन पर जाना पसंद करते हैं। एडवेंचर की शौकीन अक्सर ऐसी जगह पर जाने की तलाश करते हैं जहां उन्हें बेहतरीन प्राकृतिक नजारों के साथ जमकर मौज मस्ती करने का मौका मिल सके। अगर आप भी उन लोगों में से जिन्हें स्काईडाइविंग पसंद है तो आज हम आपको दुनिया के अलग-अलग कोने में मौजूद कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां पर स्काईडाइविंग का जमकर आनंद लिया जा सकता है।

इंटर लेकन (Inter Leken)

यह जगह स्विट्जरलैंड में मौजूद है जो अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाती है। आप यहां स्काई डाइविंग का जमकर आनंद ले सकते हैं। यहां पर 15 से 20 मिनट की स्काई डाइविंग में आपको एक से बढ़कर एक नजरों का आनंद लेने के लिए मिलेगा।

Inter Leken


एवरेस्ट (Everest)

अगर आप स्काईडाइविंग का आनंद लेना चाहते हैं तो नेपाल भी एक बेहतरीन जगह है। ये इंटरनेशनल स्काई डाइविंग डेस्टिनेशन के तौर पर पहचानी जाने वाली जगह है। जो यहां के सदर माता नेशनल पार्क में करवाई जाती है।

Everest


कोस्टा ब्रावा (Costa Brava)

अगर आपको स्काईडाइविंग का आनंद लेना है तो आप स्पेन भी जा सकते हैं। बार्सिलोना से 60 किलोमीटर ब्लेंस से फ्रांसीसी बॉर्डर तक फैली है जगह स्पेन की खूबसूरत जगह में से एक है। यहां वाटर डाइविंग का आनंद भी लिया जा सकता है।

Costa Brava


बीर बिलिंग (Beer Billing)

हिमाचल प्रदेश के नगर वाली में मौजूद यह जगह बहुत ही खूबसूरत है। यहां पर स्काईडाइविंग के साथ-साथ पैराग्लाइडिंग का आनंद भी दिया जा सकता है। इस जगह पर ओलंपिक का आयोजन भी किया जा चुका है

Beer Billin


Tags:    

Similar News