Umang Expo in Bhopal: भोपाल में उमंग एक्सपो से करें खरीदारी, मिलेंगे ये आइटम्स

Umang Expo in Bhopal: भोपाल में उमंग सिल्क एक्सपो।लगा हुआ है। जहां से आप चाहे तो जमकर खरीदारी कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि यहां पर आपको क्या-क्या मिलेगा।

Update: 2024-07-10 10:16 GMT

Umang Expo in Bhopal (Photos - Social Media)

Umang Expo in Bhopal: भोपाल भारत देश में मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी है और भोपाल जनपद का प्रशासनिक मुख्यालय भी है। भोपाल को राजा भोज की नगरी तथा 'झीलों की नगरी' भी कहा जाता है क्योंकि यहाँ कई छोटे-बड़े तालाब हैं। यह नगर अचानक चर्चा में तब आ गया, जब 1984 में अमरीकी कम्पनी, यूनियन कार्बाइड से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस के रिसाव से लगभग 20,000 लोग मारे गये थे।

सिल्क एक ऐसा फैब्रिक है, जो बहुत प्यार होता है। इससे बनी हुई साड़ियां हों सूट या फिर कोई अन्य चीज सभी पहनने में काफी क्लासी लगती है और देखने में बहुत अच्छी लगती है। अगर आप भी सिल्क खरीदने के शौकीन है और भोपाल में रहते हैं तो फिर आपके लिए यहां पर एक सिल्क एक्सपो आया है। यहां पर आपको सिल्क मैटेरियल से तैयार किए गए कई आउटफिट मिल जाएंगे।

मिलेंगी ये चीजें 

भोपाल में लगे इस सिल्क एक्सपो में आप सिल्क की साड़ियां, बनारसी साड़ी, पटोला सिल्क, कांजीवरम, ड्रेस, कुर्तियां, ज्वेलरी, हैंडीक्राफ्ट सब कुछ खरीद सकते हैं। यहां से आप सिरेमिक आइटम्स भी खरीद सकते हैं। यहां पर आपको फर्नीचर का भी कलेक्शन मिल जाएगा। अलग-अलग स्टॉल्स में प्रदेशों की कला को प्रदर्शित किया गया है. यहां आपको बिहार, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, राजस्थान के साथ अन्य प्रदेशों की प्रसिद्ध कला से बने सामान खरीदने और देखने को मिलेंगे


कहां लगी है एग्जीबिशन 

ये उमंग आर्ट एंड क्राफ्ट एक्सपो 29 जुलाई तक भोपाल के दशहरा मैदान, बिट्टन मार्केट में लगी हुई है। यह सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक लगती है।  यहां पर आपको शोपीस, होम डेकोर, चीनी मिट्टी का सामान, कालीन, किताबें, फर्नीचर, कपड़े, किचन का सामान आदि चीजें बहुत ही कम दाम में मिल जाएंगी. ये एक्सपो हर साल लगाया जाता है|

 

Tags:    

Similar News