Dubai Travel Guide: केवल 25000 में कर सकते हैं दुबई की यात्रा, बजट के मुताबिक बनाना होगा प्लान

Dubai Travel Guide: दुबई अपनी आलीशान इमारत और चकाचौंध भरी चीजों के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बजट में दुबई की यात्रा कैसे की जा सकती है।

Update: 2024-07-24 10:08 GMT

Dubai Travel Guide (Photos - Social Media)

Dubai Travel Guide : दुबई एक ऐसी जगह है जहां की ऊंची ऊंची इमारतें, शॉपिंग मॉल और डांसिंग फाउंटेन हर कोई देखना चाहता है। अगर फिर भी आपको दुबई आकर्षित नहीं करता है तो आपको रेट के तिल और यहां की स्कीम स्लोप राइड आकर्षित जरूर करेगी। हालांकि दुबई लोग अन्य कर्ण की वजह से जाना भी पसंद करते हैं। कुछ लोगों को लगता है कि यहां पर रहना खाना और घूमना बहुत महंगा है और हर किसी के बजट की बात नहीं है। काफी हद तक की बात सही है लेकिन अगर एक बजट मेंटेन करके चला जाए तो दुबई की यात्रा का उठाया जा सकता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह से कम बजट में दुबई की यात्रा की जा सकती है।

ऐसे बुक करें दुबई की टिकट (Book Tickets To Dubai)

अगर बजट की समस्या है तो सबसे पहले टिकट बुक करने पर ध्यान देना होगा। किसी भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक की टिकट बुकिंग करें। 2 से 3 महीने पहले लौटने की टिकट करते हैं तो किराया 14800 लगेगा।

Dubai Travel Guide


कहां रूके दुबई में (Where To Stay in Dubai)

दुबई में रुकने के लिए परोनॉमा ग्रैंड होटल बहुत मशहूर है। यहां बहुत कम कीमत पर लग्जरी सुविधाएं आसानी से मिल जाती है। यहां प्रति रात का किराया 3100 रुपए लगता है। सी व्यू और सेंट जॉर्ज जैसे होटल दुबई मॉल के पास मौजूद है जहां पर आप रख सकतेहैं।

दुबई में क्या करें (What To Do in Dubai)

कम बजट में दुबई एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो यहां पर की बीच हैं, जहां एंट्री फीस लगती है लेकिन दुबई के बुर्ज अल अरब बीच पर आप बिना कोई फीस दिए घूम सकते हैं। यहां पर आरा राइट का आनंद भी लिया जा सकता है। लकड़ी की नाम घूमने का आनंद ही अलग आने वाला है।

Dubai Travel Guide


क्या खाएं दुबई में (What To Eat in Dubai)

दुबई में खाने-पीने की बात करें तो यह थोड़ा महंगा है। हालांकि कुछ होटल और रेस्टोरेंट में आपके फायदे धाम में खाना खा सकते हैं। शेट्टी लंच होम रेस्टोरेंट गोआन फूड के लिए पॉपुलर है। यहां पर आप नॉर्थ इंडियन सीफूड चीनी खा सकते हैं। दो लोगों के भोजन का खर्च यहां पर ₹700 आता है। इसके अलावा चीनी कनेक्शन और अल इब्राहिम पैलेस जैसे रेस्टोरेंट भी अच्छे हैं।

इतना होगा खर्च दुबई में (This Much Will Be Spent in Dubai)

बजट में दुबई घूमने के खर्च की बात करें तो होटल पर 4650, वापस आने के लिए 148 00, भोजन के लिए 3000 और अन्य खर्चा ₹2000 पड़ने वाला है। तीन रात के लिए दुबई में रुकने का एक व्यक्ति का खर्चा 24450 आएगा।

Dubai Travel Guide

 

Tags:    

Similar News