IRCTC टूर पैकेज से केवल 6000 में करें शिरडी यात्रा, यहां जाने पैकेज की डिटेल्स

IRCTC Shirdi Tour Package : शिरडी साई बाबा के दर्शन करने हर व्यक्ति एक न एक बार जरूर जाना चाहता है। अगर आप भी यहां जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं।

Update: 2024-07-05 05:45 GMT

IRCTC Shirdi Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Shirdi Tour Package : शिरडी भारत के महाराष्ट्र राज्य के अहमदनगर ज़िले की राहाता तालुका में स्थित एक नगर है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग 160 पर अहमदनगर से लगभग 83 किमी और कोपरगाँव से लगभग 15 किमी दूर है। यह स्थान सांई बाबा के लिए प्रसिद्ध है और यहाँ उनका एक विशाल सांई बाबा समाधी मन्दिर है। इसलिए इसे सांईनगर शिरडी भी कहते हैं। सांई मन्दिर विश्व के सबसे अमिर मन्दिरों मैं से एक हैं। दरअसल महाराष्ट्र का यह इलाका प्राकृतिक सुंदरता से भरा हुआ है और यहां पर समुद्र तट के अलावा झील, झरने और पहाड़ देखने को मिलते हैं। लोनावाला और खंडाला जैसी जगह मानसून में घूमने के लिए बेस्ट होती है। लेकिन इन सबसे अलग आप शिर्डी साईं के दर्शन करने के बारे में सोच रहे हैं तो इस सीजन में प्लानिंग आराम से की जा सकती है। दरअसल आईआरसीटीसी द्वारा हाल ही में टूर पैकेज निकाला गया है। यह टूर पैकेज चार दिनों का है जिसमें शिरडी, नासिक, त्रंबकेश्वर के दर्शन करवाए जाएंगे। चलिए आपको इसकी जानकारी देते हैं।

शिर्डी टूर पैकेज की डीटेल (Shirdi Tour Package Details)

साईं शिवम नाम का यह टूर पैकेज तीन रात और चार दिनों का है। इस पैकेज में ट्रेन के सारे यात्रा करवाई जाएगी। इसमें शिर्डी को कर किया जाएगा।

IRCTC Shirdi Tour Package


मिलेगी ये सुविधा (You Will Get This Facility)

आने जाने के लिए यात्रियों को स्लीपर और थर्ड एसी क्लास की टिकट उपलब्ध करवाई जाएगी। ब्रेकफास्ट की सुविधा भी रखी गई है और ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।

IRCTC Shirdi Tour Package


कितना है किराया (How Much Is The Rent)

अगर आप इस ट्रिप में थर्ड एसी की यात्रा करना चाहते हैं तो अकेले व्यक्ति का 9320 लगेगा। दो लोगों की यात्रा पर एक व्यक्ति का 7960 रुपए लगेगा। तीन व्यक्ति साथ में यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति को 7940 शुल्क देना होगा। बच्चों के लिए भुगतान अलग से रखा गया है। अगर आपको बेड चाहिए तो 5 से 11 साल के बच्चे के 7835 और बिना बेड के 6845 रुपए लगेंगे। 

Tags:    

Similar News