Famous Dal Bati: जयपुर में यहां खाए टॉप 5 दाल बाटी, राजस्थानी डिश का उठाए लुत्फ

Jaipur Famous Dal Bati: राजस्थान में स्वादिष्ट दाल बाटी खानी है और सही जगह नहीं पता तो चलिए हम बताते है, आपको बेहतरीन दाल बाटी खाने की जगह...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-17 04:51 GMT

Jaipur Famous Dal Bati Details: जयपुर के पारंपरिक भोजन की बात की जाए तो, भट्टी और उपले पर बने दाल बाटी का स्वाद अतुलनीय है। यदि आप भी राजस्थान की यात्रा करने का प्लान बना रहे है, या यात्रा करने गए है, और क्या खाए या फिर कहा पर स्वादिष्ट दाल बाटी का लुत्फ उठाए इसके लिए कन्फ्यूज है, तो चलिए हम आपको बेहतरीन जगह के बारे में बताते है। यहां पर राजस्थान के टॉप 5 दाल बाटी खाने के जगहों की लिस्ट दी गई है। जिसमें उनकी यूएसपी को भी बताया गया है। आप इन जगहों में से कही पर भी खाने जा सकते है। 

जयपुर में दाल बाटी के लिए फेमस जगह(Top 5 Rajasthani Place in Jaipur)

जयपुर में फेमस दाल बाटी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए आर्टिकल मददगार हो सकता है। यहां पर आपको बजट में पारंपरिक और स्वादिष्ट खाने का विकल्प मिलने वाला है।

थाली एंड मोर(@thaliandmore)

Location: Mansarover, Vaishali Nagar, Jagatpura, C-Scheme

स्थान: मानसरोवर, वैशाली नगर, जगतपुरा, सी-स्कीम

जयपुर में "थाली एंड मोर" एक ऐसा रत्न है जो वास्तव में भारतीय व्यंजनों के सार को दर्शाता है। यहाँ परोसे जाने वाले भोजन की विविधता और गुणवत्ता असाधारण है। प्रत्येक थाली राजस्थान की समृद्ध पाक विरासत के माध्यम से एक सुखद यात्रा है, जो पारंपरिक और समकालीन दोनों तरह के स्वादों को पूरा करने वाले स्वादों का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण प्रस्तुत करती है।ललित एंड मोर में दाल बाटी शुद्ध देशी घी वाले परोसी जाती है। जो खस्ता होने के साथ स्वाद वाला होता है। यदि आप जगतपुरा वैशाली नगर के आस पास है तो आप यहां पर खाने जा सकते है।



अनुष्ठान रेस्टोरेंट(@anushthan.restaurant)

Location: Tonk Road, Near Gopalpura Mode, Jaipur

स्थान: टोंक रोड, गोपालपुरा मोड के पास, जयपुर

अनुष्ठान में कदम रखें और राजस्थान की जीवंत गलियों में पहुँच जाएँ! जीवंत आध्यात्मिक धुनों और प्रामाणिक सजावट के साथ, माहौल उतना ही समृद्ध है जितना कि भोजन। राजस्थानी थीम पर बना है, जिसमें गांव का अहसास और पारंपरिक देसी स्पर्श है। कर्मचारियों के पहनावे से लेकर समग्र वातावरण तक, सब कुछ आपको राजस्थान की याद दिलाता है। यहां पर आपको ऑथेंटिक देशी स्टाइल दाल बाटी खाने को मिलता है।



टीजीआई जयपुर(@tgibjaipur)TGIB: The Grand Indian Buffet , Vaishali Nagar

Location: Vaishali Nagar, Malviye Nagar

स्थान: वैशाली नगर, मालविये नगर

यह एक बफेट रेस्टोरेंट हैं, लेकिन आपको यहां पर भी ऑथेंटिक दाल बाटी का स्वाद खाने में मिल जाता है। खाने की गुणवत्ता अद्भुत है। साथ ही यहाँ की थालियाँ भी आजमाने लायक हैं। यहाँ का स्टाफ़ बहुत अच्छा और स्वागत करने वाला था। माहौल सुंदर था और माहौल बहुत बढ़िया था। परिवार के साथ घूमने के लिए यह एकदम सही जगह है। 



गुलाबगढ़ रिजॉर्ट(@gulabgarhresort)

Location: Iscon Road, Mansarover, Jaipur

स्थान: इस्कॉन रोड, मानसरोवर, जयपुर

गुलाबगढ़ चोखी ढाणी का एक छोटा संस्करण है जहाँ आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ गाँव के जीवन का आनंद ले सकते हैं। वे आपको जलपान, जानवरों की सवारी, खेल और रात के खाने के लिए कूपन देते हैं। हमने बहुत सारे खेल खेले, कठपुतली शो, कच्ची घोड़ी नृत्य, कालबेलिया नृत्य, जादू शो, ज्योतिषी और कई तरह के खेल और जानवरों की सवारी देखी। इसका खर्च हमें प्रति व्यक्ति 800 रुपये पड़ा। वे आपको पारंपरिक दाल बाटी चूरमा या उत्तर भारतीय भोजन में से चुनने का विकल्प भी देते हैं। रात के खाने का समय शाम 7:00 बजे है। लेकिन उससे पहले आप चाय, पकौड़े, पास्ता और चाउमीन जैसे जलपान ले सकते हैं। भोजन की गुणवत्ता और मात्रा अद्भुत है। 



पवन राजस्थानी व्यंजन (Pawana Rajasthani Vyanjan)

Location: Masala Chowk, Jaipur

स्थान: मसाला चौक, जयपुर

दाल बाटी चूरमा प्लेट वाकई यहां बहुत अच्छी है। सब कुछ स्वादिष्ट मिलता है, खासकर बाटी और गुलाब चूरमा। मसाला चौक के अंदर स्थित यह जगह प्रामाणिक राजस्थानी भोजन परोसती है। यहाँ दो तरह की प्लेटें हैं, एक बिना गट्टे की सब्जी के और दूसरी गट्टे की सब्जी और अतिरिक्त चूरमा विकल्प के साथ। अगर आप मसाला चौक जा रहे हैं और प्रामाणिक राजस्थानी भोजन की तलाश में हैं तो इसे ज़रूर आज़माएँ।



Tags:    

Similar News