Kubereshwar Dham Sehore Mandir: देश भर में प्रसिद्ध है सीहोर का कुबरेश्वर धाम, जानें यहां का महत्व

Kubereshwar Dham Sehore Mandir: सीहोर का कुबरेश्वर धाम देश भर में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपको यहां की जानकारी देते हैं।

Update: 2024-06-26 07:52 GMT

Sehore Kubreshwar Dham (Photos - Social Media)

Sehore Kubreshwar Dham : सीहोर जो भारत के मध्य में बसा हुआ एक शहर है। सीहोर आजकल बोहोत सुर्खिया में बना हुआ है। सीहोर भारत के मध्य प्रदेश राज्य के सीहोर ज़िले में स्थित एक नगर है। यह उस ज़िले का मुख्यालय भी है।यहां के कुबेरेश्वर धाम पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। कुबेरेश्वर धाम के दर्शन के लिए देश विदेश से श्रद्धालु यहां आते है। ये भी मान्यता है यह एक-एक कंकड़ शंकर के समान है।

कुब्रेश्वर धाम में पूरी होती है हर मनोकामना (Every wish is Fulfilled in Kubreshwar Dham)

कुब्रेश्वर धाम जो की सीहोर में भी स्थित है। यहा प्रतिदिन लाखो लोग अपनी मनोकामना लेके आते है। और मान्यता है आप याहा आके अगर एक कंकड़ की भी पूजा शंकर मान के कर लेते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं बहुत ही जल्द पूरी हो जाती है अगर हम कुबरेश्वर धाम की बात करें तो यहां पर अभी इसी प्रकार की शिवलिंग की स्थापना की नहीं गई है लेकिन जैसा यहां की मान्यता है अगर आप यहां के एक कंकड़ में शंकर देख सकते हैं तो आपकी यह यात्रा सफल हो जाती है।


भोपाल से कुब्रेश्वर धाम की दूरी (Distance From Bhopal To Kubreshwar Dham)

अगर आपको सीहोर जाना है तो आप भारत में कहीं पर भी रहते हैं वहां से भोपाल के लिए किसी भी साधन से आसानी से आ सकते हैं और भोपाल से सीहोर की दूरी करीबन 50 किलोमीटर है आप भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से नर्मदा एक्सप्रेस में बैठकर सीहोर आसानी से आ सकते हैं। सीहोर रेलवे स्टेशन से कुबरेश्वर धाम की दूरी करीबन 20 किलोमीटर की है आपको वहां जाने के लिए साधन सीहोर स्टेशन से मिल जाएंगे जहां पर बहुत सारी टैक्सी और ऑटो खड़े रहते हैं।


कुबेरेश्वर धाम रुद्राक्ष वितरण (Kubereshwar Dham Rudraksh Distribution)

कुबेरेश्वर धाम मैं रुद्राक्ष वितरण का बहुत ही जोरों शोरों से चल रहा है रुद्राक्ष वितरण के लिए हजारों लोग रोजाना रुद्राक्ष लेने के लिए एवं दर्शन पाने के लिए कुबेरेश्वर धाम पहुंच रहे हैं रुद्राक्ष की क्या मान्यता है कि कि रुद्राक्ष पाने वाले भक्तों के समस्त दुख तकलीफ समस्या सब कुछ दूर हो जाएंगे एवं उन भक्तों के आने वाले भविष्य में खुशहाली की खुशियां भी रहेगी पंडित प्रदीप जी मिश्रा के द्वारा यहां रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है श्री महा शिव पुराण कथा का आयोजन किया गया था उसके दौरान यहां पर रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम तभी से चल रहा है जो कभी-कभी ज्यादा बहुत एवं श्रद्धालु पहुंचने के कारण कुछ घटनाएं हो जाती है जिस कारण से रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाता है एक स्थिति सामान्य होने के बाद में कुबेरेश्वर धाम रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम फिर से चालू कर दिया जाता है


कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा (Who is Pandit Pradeep Mishra)

पंडित प्रदीप मिश्रा जो की एक बहुत ही प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक हैं जिनकी कथाएं आए दिन देश के हर कोने में होती रहती है जहां पर लाखों की संख्या में भक्ति कथा को सुनने आते हैं वह पंडित प्रदीप मिश्रा जी सीहोर के वासी है और सीहोर में बन रहा कुबरेश्वर धाम मंदिर वी इन्हीं की निगरानी और मदद के जरिए बनाया जा रहा है प्रदीप मिश्रा जी और सीहोर का रिश्ता अटूट है पंडित जी का जन्म सीहोर में ही हुआ है 16 जून 1980 में पंडित जी को लोग सीहोर वाले बाबा के नाम से भी जानते हैं। 

Similar News