Lucknow Famous Chai: मॉडल चाय वाली जहां चाय पीने को लगती है भीड़

Lucknow Famous Chai Wali: लखनऊ में फेमस चाय की बात करें तो शर्मा जी की चाय देश भर में फेमस है, लेकिन एक और आउटलेट है जो सिर्फ 2 साल में दूसरा आउटलेट खोलने में भी सफल रहा है।

Update: 2024-09-07 03:40 GMT

Lucknow Famous Chai Wali(Pic Credit-Social Media)

Lucknow Model Chai Wali: लखनऊ में फेमस चाय की बात की जाए तो शर्मा जी की चाय की जगह कोई दूसरा नाम किसी को याद नहीं रहता। लेकिन लखनऊ के चौराहे पर एक और चाय वाली है जिसके वहां चाय पीने के लिए लोगों की लंबी भीड़ लगती है। जी हां सही पढ़ा आपने चाय वाली, दरअसल यह चाय वाली सिर्फ चाय वाली से नहीं बल्कि मॉडल चाय वाली के नाम से प्रसिद्ध है। जिसकी चाय लोग खूब पसंद करते है। 

नाम: मॉडल चाय वाली (Model Chai Wali)

लोकेशन: नियर पैट्रोल पंप, इंजीनियरिंग चौराहा, लखनऊ उत्तर प्रदेश



आखिर क्या है खास इनके चाय में?

इस चाय वाली को चाय की खासियत लोगों को यहां आकर्षित करती है। इनके चाय बनाने का तरीका थोड़ा अलग है। जब हम साधारण चाय बनाते है तो उसमे अदरक, चाय पत्ती, इलायची, चीनी, दूध और कुछ मसाले डालते है। लेकिन इनके चाय में नेचुरल खुशबू के लिए ये गुलाब के फूल की पंखुड़ियों को डालते है।



गुलाब की पंखुड़ियां क्यों?

मॉडल चाय वाली का कहना है कि गुलाब की पंखुड़ियां डालने से चाय में एक अलग सौंधी सी खुशबू तो आती ही है और साथ ही स्वाद भी बढ़ जाता है। यह इनके चाय की यूएसपी (यूनिक सेलिंग प्वाइंट) है। जिससे लोग यहां आने को आकर्षित होते है। बाकी जब लड़की सड़क के किनारे सज धजकर चाय बनाकर पिलाए तो लोग एक बार रुककर स्वाद तो जरूर लेना चाहेंगे।



2 साल में 2 आउटलेट 

मॉडल चाय वाली को चाय इतनी लोगों को पसंद आई की पिछले दो साल में इन्होंने दो आउटलेट खोल लिए है। इनका पहला आउटलेट वर्ष 2022 के अगस्त में खोला गया था। जिसके बाद लोगों के बीच अपनी चाय की मांग और आकर्षण को देखते हुए अभी 2024 में मॉडल चाय वाली ने दूसरा ऑउटलेट भी खोल लिया है। मॉडल चाय वाली के बारे में बताए तो इनका नाम सिमरन गुप्ता है। और यह मिस गोरखपुर रह चुकी है। कुछ अच्छा और नया करने की चाहत में इन्होंने चाय की स्टॉल खोली जिसे लोगों का बहुत प्यार मिला।

Tags:    

Similar News