Lucknow Famous Street Food: यहां पर चाचा की चाउमिन लोगों के बीच है फेमस आप भी पहुंच जाइए यहां

Famous Chowmein In Lucknow: फास्टफूड के मामले में यूपी की राजधानी का मुकाबला कोई शहर नहीं कर सकता है, चलिए यहां पर हम आपको सबसे स्वादिष्ट चाउमिन के बारे में बताते है..

Update:2024-09-13 10:03 IST

Lucknow Famous Street Food (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Street Food: आज के समय में फास्टफूड के बिना खाना अधूरा माना जाता है। फास्टफूड पर रिसर्चर्स और डॉक्टर्स चाहे कितना भी बताए की यह हार्मफुल हो सकता है। लेकिन खाने के शौकीन लोगों को कोई नहीं रोक सकता है। यूपी का स्ट्रीट फूड और फास्ट फूड तो अलग लेवल का रहता हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको फास्टफुड का जो स्वाद मिलेगा, वो कही और आपको शायद ही मिले। वैसे तो लखनऊ शहर अपने अवधी और मुगलई भोजन शैली के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां पर  आपको फास्टफूड में भी अच्छे विकल्प मिलते है। चलिए जानते है लखनऊ के एक फेमस स्ट्रीट फायर शॉप के बारे में..

कामता चाचा की चाउमिन (Kamta Chacha Ki Chowmin)

लखनऊ में कमता नाम से आपने बस स्टैंड सुना होगा, लेकिन कमता चाचा की चाउमिन के बारे में भी जरूर सुना होगा। जी हां लखनऊ में कमता चाचा के चाउमिन का कोई कंपेरिजन नही  है। इनका स्वाद और जायका लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। लोग दूर दूर से इनकी दुकान पर चाउमिन खाने पहुंचते है।

नाम: कमता चाचा की दुकान (Kamta Chacha Ki Dukan)

लोकेशन: दुर्गागंज चौराहा, लखनऊ 

कमता चाचा की चाउमिन खाने के लिए पहुंच जाइए जल्दी से लखनऊ के दुर्गागंज में यहां चौराहे के पास आपको एक रेड़ी दिखेगी। जहां पर लोगों का जमावड़ा सिर्फ और सिर्फ चाउमिन खाने के लिए लगा दिख जायेगा।

कीमत: चौथाई के लिए 15 रुपये

आधे के लिए 20 रुपये

पूरे के लिए 40 रुपये

यहां आपको कम कीमत में जो स्वाद और क्वांटिटी मिलती है वो आश्चर्य जनक है। क्योंकि वर्तमान में महंगाई का हवाला देते हुए लोग हर चीज की मात्रा कीमत के अनुरूप कम करते जा रहे है।

यहां पर बड़ी सी कढ़ाई में चाचा चाउमिन बनाते है, लोगों का कहना है चाचा के हाथ में अलग ही स्वाद है , को सालों साल के तजुर्बे का है वह साफ दिखता है। जिसमे आपको स्वाद बढ़ाने के लिए केचअप या चटनी डालने को भी जरूरत नहीं पड़ती है।

Tags:    

Similar News