Lucknow Famous Cafe: फ़ूड लवर्स के लिए लखनऊ में है ये बेस्ट स्पॉट, शानदार खाना

The House Of Honour Cafe: यहाँ का एम्बिएंस इतना शानदार है कि आप कैफ़े में एंट्री करते ही सब कुछ भूल कर सेल्फी लेना स्टार्ट कर देंगे। यह एक ऐसी जगह है जहाँ का माहौल सौंदर्यपूर्ण और आलीशान है।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2023-10-19 04:45 GMT

The House Of Honour Cafe Lucknow (Image: Social Media)

The House Of Honour Cafe Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अब केवल परंपरागत अवधी और मुग़लई व्यंजनों के लिए ही नहीं जाना जाता है बल्कि यहाँ रोज-रोज खुल रहे नए-नए रेस्टोरेंट्स और कैफ़े ने शहर की पाक कला को एक नया आयाम दिया है। बीते कुछ वर्षों में लखनऊ में कई ऐसे कैफ़े खुले हैं जो वर्ल्ड क्लास है और लोग यहाँ जाकर एक दम रिफ्रेश फील करते हैं।

आज हम एक ऐसी ही कैफ़े द हाउस ऑफ ऑनर की बता करेंगे। लखनऊ के गोमती नगर में स्थित यह एक ऐसा कैफ़े है जहाँ एक अनुभव आपको बहुत दिनों तक नहीं भूलेगा। यहाँ का एम्बिएंस इतना शानदार है कि आप कैफ़े में एंट्री करते ही सब कुछ भूल कर सेल्फी लेना स्टार्ट कर देंगे। यह एक ऐसी जगह है जहाँ का माहौल सौंदर्यपूर्ण और आलीशान है। साथ ही यहाँ का भोजन रसदार, तृप्तिदायक और स्वादिष्ट होता है। अगर आप इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो डालने या रील बनाने के शौक़ीन हैं तो यह जगह बस आपके लिए ही बनी है। इसे लखनऊ का सबसे अच्छे इंस्टाग्रामेबल स्पॉट में से एक कहा जा सकता है।


यहाँ की हवा में आपको ताज़ी बनी कॉफ़ी की सुगंध हमेशा मिलेगी। स्वादिष्ट नार्थ इंडियन और चीनी व्यंजनों से लेकर मुंह में पानी ला देने वाले सैंडविच और पसंदीदा फास्ट फूड तक, यह कैफे एक विविध मेनू प्रदान करता है जो हर स्वाद के लिए उपयुक्त है।

क्या मिलता है यहाँ पर खास

यहाँ की सबसे खास बात यहाँ का स्वादिष्ट भोजन और शानदार ड्रिंक्स जिसमे कॉफ़ी भी शामिल है। स्ट्रॉबेरी मोजिटो, लैवेंडर मॉकटेल, व्हाइट सॉस पास्ता, चिली चिकन, चिकन चीज़ सैंडविच, चिकन घी रोस्ट, हरा भरा कबाब यहाँ के कुछ सिग्नेचर डिशेस हैं जो लोगों द्वारा बहुत ज्यादा ही पसंद किया जाता है। हेज़लनट और आयरिश कॉफ़ी के तो कहने ही क्या? दोनों लाजबाब होते हैं। यहाँ के पिंक सॉस पास्ता, चिली गार्लिक नूडल्स, मशरूम गलावत और क्रैनबेरी कॉफी की डिमांड बहुत होती है। टूटी फ्रूटी संडे भी एक ऐसा आइटम है जो यहाँ आने वाले खाना पसंद करते हैं।


यह कैफ़े दोपहर 12 बजे से रात 11 बजे खुला रहता है। यहाँ औसत ₹750 में दो लोग शानदार भोजन का आनंद ले सकते हैं। खाने और पीने के अलावा बहुत सारे इनडोर गेम और किताबें हैं जो आपका मन बहलाने में बहुत हेल्प करती हैं।

Tags:    

Similar News