Lucknow Pet Animal Market: लखनऊ में यहाँ लगती है पालतू जानवरों की मार्केट, 100 रूपए से होती है शुरुआत

Lucknow Pet Animal Market: लखनऊ में यहाँ पर लगती है पालतू जानवरों की मार्केट जहाँ आप खरीद सकते हैं खरगोश, बिल्ली, कई प्रकार की चिड़ियाँ वो भी बेहद कम कीमत पर।

Written By :  Shweta Srivastava
Update:2024-10-07 16:40 IST

Lucknow Pet Animal Market (Image Credit-Social Media)

Lucknow Pet Animal Market: लखनऊ में अगर आप कोई पेट एनिमल लेने जाने की सोच रहे हैं या आपको कोई पक्षी लेने की इच्छा है तो आज हम आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको कई सारे पालतू जानवर मिल जायेंगें। आइये जानते हैं कहाँ है ये मंडी और कितने सस्ते में आप इन्हे खरीद सकते हैं।

दरअसल पुराने लखनऊ में आपको एक ऐसी जगह मिलेगी जहाँ खरगोश, बिल्ली, कई प्रकार की चिड़ियाँ वगैरह मिल जाएगी वो भी बेहद कम दाम पर आइये जानते हैं कहाँ पर है ये मार्केट और किस-किस तरह के जानवर यहाँ मिलते हैं।

पुराने लखनऊ में आपको कई तरह की चीज़ें मिल जातीं हैं जहाँ आपको चिकन की कढ़ाई वाले कपड़े से लेकर घर के सजावट का सामान जैसे पॉट्रीज़ वगरैह भी बेहद खूबसूरत मिलता है। ऐसे में यहाँ आपको पालतू जानवरों के लिए एक बड़ी मार्केट भी मिल जाएगी जहाँ सफ़ेद चूहे, पर्शियन और भारतीय बिल्लियां, खरगोश, मुर्गे व मुर्गियां, बकरे व बकरियां और रंगबिरंगे पक्षी।

यहाँ है ये मार्केट

लखनऊ के चौक से आगे आपको ये मार्केट मिल जाएगी। ये नींबू पार्क के बगल में लगती है और यहाँ आपको रविवार के दिन ही आना होगा। क्योंकि इसी दिन ये मार्केट लगती है। साथ ही सुबह सुबह अगर आप यहाँ आते हैं तो आपको यहाँ पर कई तरह के पालतू जानवर देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही साथ यहाँ आप अच्छे से मोल-भाव भी कर सकते हैं।

इस मार्केट में आपको कई तरह के पालतू जानवर मिल जायेंगें जो आपको और कहीं भी इतनी कम कीमत में नहीं मिलेंगे यहाँ चिड़ियाँ से लेकर खरगोश तक हर एक जानवर काफी कम कीमत में मिल जायेगा। साथ ही ये अलग-अलग उम्र में मिल जायेंगें छोटे-छोटे चूज़ों से लेकर बड़े मुर्गों तक यहाँ उपलब्ध रहता है।

इसके अलावा यहाँ की सबसे अच्छी बात ये है कि यहाँ पर आपको काफी कम कीमत में ये मिल जाते हैं। और आप यहाँ अच्छे से मोल भाव भी कर सकते हैं। ऐसे में अब जब भी आप यहाँ से कोई पालतू जानवर लेने जाएं तो आप थोड़ा बहुत मोल भाव तो कर ही सकते हैं।

Tags:    

Similar News