Shilp Samagam Mela 2023: लखनऊ में यहाँ लगा है शिल्प समागम मेला, जानिए क्या क्या है यहाँ ख़ास

Shilp Samagam Mela 2023: अगर आप भी नवरात्रि और दिवाली को लेकर काफी एक्ससिटेड हैं और सोच में हैं कि इस बार कहाँ से खरीदारी की जाये तो आप इस बार खरीदारी की शुरुआत लखनऊ में चल रहे शिल्प समागम मेले से भी कर सकतीं हैं।

Written By :  Shweta Srivastava
Update: 2023-10-10 12:22 GMT

Shilp Samagam Mela 2023 (Image Credit-Social Media)

Shilp Samagam Mela 2023: लखनऊ में चल रहा है शिल्प समागम मेला जहाँ आपको मिलेगा कई तरह का सामान जो न सिर्फ आपके रोज़मर्रा की ज़रूरत के काम आएगा बल्कि नवरात्रि और दिवाली के लिए भी आप यहाँ से काफी सामान खरीद सकते हैं। यहाँ आपको एक से बढ़कर एक नई नई डिज़ाइन और खूबसूरत मुरितों से लेकर दिवाली के लिए दिए, वॉल हैंगिंग, फ्लोटिंग कैंडल और कई डेकोरेटिव आइटम्स भी मिल जाएंगे। यहाँ पीतल से निर्मित कई तरह की वस्तुएं भी आपको मिल जायेंगीं। साथ ही साथ सबसे अच्छी बात ये है कि इनका दाम भी आपकी पॉकेट में फिट हो जायेगा।

लखनऊ का शिल्प समागम मेला 

अगर आप भी नवरात्रि और दिवाली को लेकर काफी एक्ससिटेड हैं और सोच में हैं कि इस बार कहाँ से खरीदारी की जाये तो आप इस बार खरीदारी की शुरुआत लखनऊ में चल रहे शिल्प समागम मेले से भी कर सकतीं हैं। यहाँ आपको तरह तरह का पूजा का सामान भी मिल जायेगा। ये सामान आपको नार्मल दुकानों में शायद ही आसानी से मिल पाए। यहाँ दूर दूर से लोगों ने अपनी स्टाल लगाई है जिससे आपको तरह तरह का सामान एक ही जगह उपलब्ध हो सके।

ये मेला 7 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर तक सुबह 11:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहा है। जहाँ आपको कई तरह का सामान मिल जायेगा। यहाँ पीतल की मूर्तियों से लेकर कई खूबसूरत चीज़ें हैं जिन्हे आप भी अपने घर लाने के लिए उत्सुक होंगे। इसके अलावा यहाँ आपको बेहद खूबसूरत, डिजाइनर पीतल के दिए भी मिल जाएंगे। इन्हे शाही चिराग कहा जा रहा है।

इनमे सबसे खूबसूरत डिज़ाइन है जिसमे लम्बे चिराग के पीछे की ओर गणेश जी की प्रतिमा बनी हुई है। इनकी कीमत 1000 रुपए से लेकर 1500 रूपए तक राखी गयी है।

Tags:    

Similar News