Street Food In Ghaziabad: गाजियाबाद की इन जगहों पर मिलेगा स्वादिष्ट फूड, लाजवाब है इनका स्वाद

Street Food In Ghaziabad : आपको गाजियाबाद को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। अगर आप खाने के शौकीन हैं हमेशा नए-नए फूड प्वाइंट की तलाश में रहते हैं।

Update: 2024-07-22 02:45 GMT

Street Food In Ghaziabad (Photos - Social Media)

Street Food In Ghaziabad : भारत विविधताओं का देश है और आपको यहां हर तरह के सारी वैरायटी मिल जाएंगी फिर चाहे वो खाने की हो या संस्कृति की। हर राज्य की अपनी एक अलग पहचान है। जिस तरह भारत के सभी राज्यों की अलग-अलग संस्कृतियां हैं.ठीक उसी तरह इनका खान-पान भी अलग है। यही वजह है कि खाने के शौकीन हमेशा नए-नए फूड प्वाइंट की तलाश में रहते हैं। अगर आप भी नए प्लेस की तलाश कर रहे हैं, तो आपको गाजियाबाद को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। ऐतिहासिक सांस्कृतिक, पौराणिक और पुरातात्विक दृष्टिकोण से गाजियाबाद एक समृद्ध शहर है। यह जिले में किए गए पुरातात्विक अनुसंधान कार्य और खुदाई से साबित हुआ है। मोहन नगर से 2 किमी उत्तर में हिंडन नदी के तट पर स्थित केसरी के टीले पर की गयी खुदाई से पता चलता है कि यहाँ लगभग 2500 बीसी में सभ्यता विकसित हो गई थी। बता दें कि गाजियाबाद खाने-पीने के लिए जाना जाता है और ये खाने के शौकीन लोगों के लिए जन्नत है। यहां के हर चौक-चौराहों पर आपको कई लजीज स्‍ट्रीट फूड्स का स्‍वाद मिल जाएगा।

अग्रसेन बाजार गाजियाबाद (Agrasen Bazaar Ghaziabad)

दीपक कांजी वड़ा गाजियाबाद में बीते 35 सालों से ज्यादा समय से लोगों को अपना दीवाना बनाए हुए है। यह यूपी और राजस्थान राज्यों का एक पारंपरिक गर्मियों का नाश्ता है। इसका आनंद लेने के लिए अग्रसेन बाजार जाना पड़ेगा आपको।

Agrasen Bazaar Ghaziabad


हाथरस चाट भंडार गाजियाबाद (Hathras Chaat Bhandar Ghaziabad)

यहां आपको हाथरस की मशहूर आलू टिक्की का स्वाद चखने को मौका मिलेगा। बता दें, हाथरस पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक शहर है जो अपनी रबड़ी और चटपटी, मीठी, नमकीन टिक्की-चाट के लिए जाना जाता है। इसे चटनी और दही के साथ परोसा जाता है। जो बहुत स्वादिष्ट लगता है।

Hathras Chaat Bhandar Ghaziabad


गोयल पान की दुकान गाजियाबाद (Goyal Paan Shop Ghaziabad)

पान के शौकीनों गोयल पान की दुकान बहुत ही बेस्ट जगहों में से एक है। यहां पर आप अपनी पान खाने की इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

Goyal Paan Shop Ghaziabad


पंडित होटल गाजियाबाद (Pandit Hotel Ghaziabad)

पंडित होटल उत्तर भारतीय शैली का ढाबा है। इस होटल में आपको नवरात्रि में भी थाली उपलब्ध हो जाएगी। जिसमें दो कुट्टू और सिंघाड़े के आटे की पूड़ियां, आलू की सब्जी, दही, खीर और भी व्यंजन शामिल होते हैं। यहां पर सामान्य थाली, आलू, गोभी, मटर के परांठों का आनंद भी उठा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News