Poori House In Lucknow: आगरा की फेमस बेड़मी पूरी मिलती है हज़रतगंज के इस फ़ूड आउटलेट पर, स्वाद के दीवाने हो जायेंगे

Poori House In Lucknow: पूड़ी हाउस नाम का यह फ़ूड आउटलेट नवल किशोर रोड हज़रतगंज पर स्थित है। यहाँ की बेड़मी पूरी और सब्जी बहुत प्रसिद्ध है। यहाँ लखनऊ की सबसे अच्छी पूड़ी की दुकानों में से एक है। यदि आपको ज्यादा तीखा या मसालेदार खाने का शौक नहीं है तो यह जगह आपके लिए ही बनी है।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2023-10-18 02:30 GMT

Poori House In Lucknow (Image credit: social media)

Poori House In Lucknow: लखनऊ का हज़रतगंज तरह तरह का जायका चखने वालों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहाँ आपको स्ट्रीट फ़ूड से लेकर टॉप ब्रांड्स के फ़ूड आउटलेट मिल जायेंगे। लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हज़रतगंज में वेज और नॉन-वेज दोनों के शौकीनों के लिए बहुत कुछ है।

हज़रतगंज में रॉयल कैफ़े और दाश्तरख्वान है तो शुक्ला चाट भंडार और शुक्ला चाय दोनों है। शर्मा चाय और वाजपेयी कचौड़ी भंडार के तो क्या ही कहने! ये सभी नाम केवल लखनऊ ही नहीं बल्कि देश-विदेश तक में फेमस हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको हज़रतगंज के एक और फ़ूड आउटलेट से रुबरू करवाएंगे जो इन बड़े नामों की तरह प्रसिद्ध तो नहीं है लेकिन स्वाद इनसे जरा भी कम नहीं है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं पूड़ी हाउस की। आपको यहाँ आगरा के फेमस बेड़मी पूरी का स्वाद चखने को मिलेगा। एक बार आप यहाँ बेड़मी-पूरी खा लिए तो ताउम्र उसका स्वाद नहीं भूलेंगे।

कहाँ पर है पूड़ी हाउस स्थित

पूड़ी हाउस नाम का यह फ़ूड आउटलेट नवल किशोर रोड हज़रतगंज पर स्थित है। यहाँ की बेड़मी पूरी और सब्जी बहुत प्रसिद्ध है। यहाँ लखनऊ की सबसे अच्छी पूड़ी की दुकानों में से एक है। यदि आपको ज्यादा तीखा या मसालेदार खाने का शौक नहीं है तो यह जगह आपके लिए ही बनी है। यहाँ की बेड़मी पूरी का स्वाद आगरा में बिकने वाले बेड़मी पूरी की तरह ही होता है।


Full View

क्या है खासियत और कीमत

यहाँ पर आपको एक प्लेट बेड़मी पूरी और सब्जी बेड़मी 35 रुपये में मिलेगी। बेड़मी के अलावा यहाँ पर आपको वेज थाली (120 रुपये), आलू कचौड़ी (₹60), पनीर वाले छोले भठूरे (₹100), नार्मल छोले भठूरे (₹60), पूरी छोले की सब्जी की कीमत 35 और खस्ता आलू की कीमत 30 है। इसके अलावा यहाँ छोले-चावल और कढ़ी-चावल भी मिलते हैं जो लोगों द्वारा बहुत पसंद किये जाते हैं। एक प्लेट छोले-चावल की कीमत 50 रुपये तो वहीँ एक प्लेट कढ़ी-चावल आपको 60 रुपये में खाने को मिलेंगे। यह दूकान सुबह जल्दी खुल कर शाम 630 बजे तक बंद हो जाती है।

Tags:    

Similar News