Nagarda Waterfall Chhattisgarh: मानसून में घूमें छत्तीसगढ़ का यह खूबसूरत वॉटरफॉल, यहां के हसीन नजारे जीत लेंगे दिल

Nagarda Waterfall Chhattisgarh : बारिश के मौसम में झीलों और झरनों की खूबसूरती काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इस समय हर तरफ हरियाली छाई रहती है जो इनकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करती है।

Update: 2024-08-07 16:39 GMT

Nagarda Waterfall Chhattisgarh (Photos - Social Media)

Nagarda Waterfall Chhattisgarh : नगरदा वाटरफॉल जांजगीर चांपा में स्थित एक बहुत ही सुन्दर जलप्रपात है यदि आप अपने परिवार के साथ कही पिकनिक मनाने का सोच रहे है तो ये जगह बहुत ही उत्तम है। आप यहाँ के प्राकृतिक सौन्दर्यता को देख कर इस जगह के कायल हो जायेंगे तो आइये जानते है नगरदा जलप्रपात के बारे में। नगरदा वाटरफॉल की खास बात यह है की यहां आपको 3 झरना देखने को मिलेगा. जिसमे मध्य वाला झरना में पानी फव्वारा जैसे गिरता है, अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो छत्तीसगढ़ के नरगदा वॉटरफॉल जा सकते हैं

बहुत सुंदर है नगारदा वाटरफॉल (Nagarda Waterfall is Very Beautiful)

नगारदा जलप्रपात जिसे झोरझोरा जलप्रपात के नाम से भी जानते हैं। यह छत्तीसगढ़ राज्य के जांजगीर चांपा लगभग 20 से 25 किलोमीटर दूर नगरदा ग्राम की गुडहा पहाड़ी पर स्थित है। इस झरने के पास एक मंदिर है जो शिव भगवान को समर्पित है। इस वॉटरफॉल को देखने के लिए दूर दूर से लोग यहाँ आते है। इस झरने की ख़ास बात यह है की यहाँ आपको 2 झरना देखने को मिलेगा यदि आप अपने परिवार के साथ यहाँ आने का सोच रहें है तो आप यहाँ बरसात के मौसम में जा सकते है क्योंकि बरसात के मौसम में इसकी ख़ूबसूरती सबसे अधिक होती है। हरे भरे पेंड पोधों के बीच यह जलप्रपात अलग ही ख़ूबसूरती बिखेरता है।


नगारदा वाटरफॉल नहाने के लिए आते हैं लोग (People Come To Nagarda Waterfall To Take Bath)

नगरदा वाटरफॉल छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से लगभग 42 किलोमीटर दूर और सक्ती जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर नगरदा ग्राम में गुडहा पहाड़ी पर स्थित है। नगरदा वाटरफॉल की खास बात यह है कf यहां आपको 2 झरना देखने को मिलेगा। बरसात के मौसम में इसकी खूबसूरती सबसे अधिक होती है। चारों ओर हरे भरे हरियाली के बीच यह जलप्रपात अलग ही खूबसूरती बिखेरता है।


कब और कैसे जाएँ नगारदा वाटरफॉल (When & How to Visit Nagarda Waterfall)

नगारदा जलप्रपात जाने का सबसे अच्छा समय बरसात का मौसम है इस मौसम में इस झरने की ख़ूबसूरती चरम पर होती है यहाँ आने के लिए आप अपने निजी वाहन का उपयोग कर सकते है।

निकटतम बस स्टैंड : जांजगीर चांपा बस स्टैंड

निकटतम रेलवे स्टेशन : चांपा रेलवे स्टेशन

निकटतम हवाई अड्डा : रायपुर हवाई अड्डा

Tags:    

Similar News