पैरेंटस के साथ गोवा के इन जगहों पर जरूर जाएं, दिल हो जाएगा खुश

गोवा में सिर्फ युवाओं के लिए ही घूमने की जगहें हैं, जबकि बुजुर्ग भी यहां अपने लिए घूमने के स्थान पा सकते हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update:2021-04-28 12:48 IST

डिजाइन फोटो, (साभार-सोशल मीडिया )

लखनऊ: भारत( India) को अपने पर्यटन(Tourism) के लिए जाना जाता हैं जिसमें युवाओं द्वारा सबसे ज्यादा गोवा को पसंद किया जाता हैं। गोवा(Goa) को बेहतरीन हॉलिडे डेस्टिनेशन(Holiday Destination) के रूप में जाना जाता हैं। यहां लोग फुरसत के पल बिताते हैं और नाइट लाइफ के मजे लेते हैं।

ऐसा नहीं हैं कि गोवा में सिर्फ युवाओं के लिए ही घूमने की जगहें हैं, जबकि बुजुर्ग भी यहां अपने लिए घूमने के स्थान पा सकते हैं। गोवा के कुछ प्रसिद्द मंदिरों की जानकारी देने जा रहे हैं जिसके चलते बुजुर्ग गोवा घूमने का मजा ले सकते हैं।

महालक्ष्मी मंदिर (साभार-सोशल मीडिया )

महालक्ष्मी मंदिर

महालक्ष्मी मंदिर में एक गर्भगृह है, जिसमें लगभग 18 पवित्र चित्र मौजूद हैं। मां लक्ष्मी को धन की कृपा और शांति बनाए रखने के लिए पूजा जाता है। यहां हर साल काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं और उनसे अच्छे जीवन के लिए आशीर्वाद मांगते हैं।

सप्तकोटेश्वर मंदिर (साभार-सोशल मीडिया )

सप्तकोटेश्वर मंदिर

गोवा में स्थित है श्री सप्तकोटेश्वर मंदिर, जिसमें मुगलों की वास्तुकला, यूरोपीयन तरीके से डिजाइन किए गए हॉल और एक ऊंचा लैंप टॉवर है। इस मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और यहां पर गोकुलाष्टमी नाम का एक उत्सव भी मनाया जाता है, जिसका हिस्सा बनने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचते हैं।


मंगेशी मंदिर(साभार-सोशल मीडिया )

मंगेशी मंदिर

मंगेशी मंदिर गोवा का काफी प्रमुख मंदिर है। ये मंदिर अपने दीप स्तंभ के लिए जाना जाता है और यहां शाम को सैकड़ों दीयों को प्रज्जवलित किया जाता है। ये नजारा देखने में काफी आनंद देता है। अगर आप उत्तरी गोवा घूमने के लिए जा रहे हैं, तो आप मंगेशी मंदिर जा सकते हैं।

मारुति मंदिर(साभार-सोशल मीडिया )

मारुति मंदिर

गोवा में जितने भी मंदिर हैं, उनमें से मारुति मंदिर काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। अगर आप गोवा जा रहे हैं, तो आप एक बार तो यहां जरूर जा सकते हैं और भगवान हनुमान से आशीर्वाद ले सकते हैं। ये मंदिर इतिहास प्रेमियों के लिए एक खास स्थान रखता है।



Tags:    

Similar News