आगरा पुलिस ने जारी किया तुगलकी फरमान, होली में डीजे बजाने पर होंगे जेल के दर्शन

उनकी होली यादगार ही नहीं बनती, लेकिन इस होली पर डीजे वाले बाबू ने अगर आपकी डिमांड पर तेज वॉल्यूम में गाना बजाया, तो दोनों के लिए परेशानी हो सकती है।

Update: 2017-03-02 07:01 GMT

आगरा: होली के त्योहार में कुछ लोग 'होलिया में उड़े रे गुलाल हो' या फिर 'होली खेले रघुबीरा' जैसे गानों पर कुछ लोग डांस ना करें, तो उनकी होली यादगार ही नहीं बनती, लेकिन इस होली पर डीजे वाले बाबू ने अगर आपकी डिमांड पर तेज वॉल्यूम में गाना बजाया, तो दोनों के लिए परेशानी हो सकती है। पुलिस ने होली और धूल वाले दिन सहित 3 दिन के लिए डीजे और साउंड सिस्टम पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी है। सोशल मीडिया पर एक स्थानीय थाना न्यू आगरा के इंस्पेक्टर द्वारा जारी एक आदेश में होली को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने पर जोर दिया गया। होली एवं धूल वाले दोनों दिन डीजे पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। इसके लिए डीजे संचालकों को सूचना दी जा रही है।

क्या है इस बारे में भाजपा सांसद शरद चौहान का

इस प्रकरण में भाजपा सांसद प्रवक्ता शरद चौहान ने कहा कि भाई चारे के त्यौहार पर पुलिस तानाशाही कर रही है। अगर यह आदेश लागू हुआ, तो भाजपा इसका पूरे जोर के साथ विरोध करेगी। भाजपा इन आदेशों पर किसी पर आरोप लगा कर चुनावी रोटियां नहीं सेकना चाहती। पर अगर यह आदेश लागू हुआ, तो विरोध जरुर होगा|

क्या है आम नागरिकों का इस रोक पर कहना

वहीं स्थानीय नागरिक राजीव कुमार का कहना है कि होली उमंग और भाईचारे का त्यौहार है। इस दिन बैन लगाकर पुलिस तानशाही कर रही है।

वहीं हरिपर्वत क्षेत्र के एक बड़े डी जे संचालक का कहना है कि ये आदेश पूरी तरह से तुगलकी है। इसे वापिस लिया जाना चाहिए क्योंकि इस से एक तरफ जहां होली के रंग में भंग पड़ जाएगा। वहीं साउंड सिस्टम और डीजे वालों को भी काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। आगे निर्णय जो भी हो, फिलहाल पुलिस का यह आदेश सोशल साइट्स की दुनिया में सरकार और पुलिस की जबरदस्त फजीहत करवा रहा है।

Tags:    

Similar News