डिजिटल गोल्ड: अब Paytm के जरिए घर बैठे 1 रुपए का भी खरीद सकेंगे सोना

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने एमएमटीसी और पीएएमपी के साथ मिलकर 'डिजिटल गोल्ड' सुविधा लॉन्च की है। अब ग्राहक घर बैठे 1 रुपए का भी सोना खरीद सकेंगे।

Update: 2017-04-27 15:46 GMT
डिजिटल गोल्ड: अब Paytm के जरिए घर बैठे 1 रुपए का भी खरीद सकेंगे सोना

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने एमएमटीसी (Metals and Minerals Trading Corporation of India) और पीएएमपी (Produits Artistiques Metaux Precieux) के साथ मिलकर 'डिजिटल गोल्ड' सुविधा लॉन्च की। जिसके जरिए लोग पेटीएम वॉलेट से भी सोने की खरीदारी और बिक्री कर सकेंगे। इसके साथ ही वे इस सोने को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एमएमटीसी-पीएएमपी के सुरक्षित वॉल्ट में भी रख सकते हैं। ग्राहक घर बैठे यहां 1 रुपए का भी सोना खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें ... अक्षय तृतीया पर नहीं खरीद सकते सोना तो ना हो परेशान, लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर लाएं ये समान

ग्राहक जब चाहें इस सोने को सिक्कों के रूप में अपने घर मंगवा सकते हैं या एमएमटीसी-पीएएमपी को वापस ऑनलाइन बेच सकते हैं। एमएमटीसी-पीएएमपी के चेयरमैन मेहदी बर्खूरदार के मुताबिक, इस गठजोड़ से आम लोगों की उच्च गुणवत्ता वाले सोने तक पहुंच सुनिश्चित होगी। बता दें कि भारत दुनिया में सोने का सबसे बड़ा उपभोक्ता देश है। एमएमटीसी भारत की कंपनी है जबकि पीएएमपी स्विट्जरलैंड की कंपनी है।

अगली स्लाइड में पढ़िए पूरी खबर ...

पेटीएम ने यह फैसला अक्षय तृतीया को ध्यान में रखकर लिया है। खरीद के लिए पैसे चुकाने के कई विकल्प हैं। पेटीएम का मोबाइल वॉलेट तो है ही, साथ ही आप चाहें तो क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। चूंकि मोबाइल वॉलेट में हर महीने 20 हजार रुपए की ही सीमा होती है, इसीलिए दूसरे विकल्प दिए गए हैं।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि भारतीय निवेश के लिए सोना खरीदना पसंद करते हैं। इसलिए हम उनको एक आसान प्लेफॉर्म दे रहे हैं जिसकी मदद से वे तुरंत निवेश कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस प्रोडक्ट की मदद से हमारे यूजर्स इंटरनेशनल क्वालिटी का गोल्ड बाजार आधारित कीमत पर तुरंत खरीद पाएंगे। उनका लक्ष्य है कि लोगों को ऐसी सुविधा दी जाए जिसकी मदद से जितना चाहे उतना निवेश कर सकें। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोगों को बचत करने की आदत पड़े, जिससे लंबे समय में एक अच्छी खासी रकम इकट्ठा हो सके।

Tags:    

Similar News