Wow!800 वाटरिंग कैन्स से बना फ्रांस का फेयरी टेल होम, क्या आप भी चाहते है ऐसा ?

ब्रूनो की तरह आप भी वेस्ट चीज़ों से अपने गार्डन को अट्रैक्टिव बना सकते हैं।रंग-बिरंगे वाटरिंग कैन्स से अपने गार्डन को कवर कर के आप अपने गार्डन को खूबसूरत बना सकते हैं। आप घर में वेस्ट पड़े डब्बों को कलरफुल पैटर्न में बना के उससे भी अपने गार्डन को सजा सकते हैं।

Update: 2016-11-23 10:33 GMT

नई दिल्ली : वो परियों वाला महल,बेहद खुशनुमा फ्लावर गार्डन और घर के सामने वो प्यारा नज़ारा,कुछ ऐसा ही सीन बचपन में हम फेयरी टेल्स की किताबों या फिल्मों में देखा करते थे। जहां सब ऐसा नज़ारा सिर्फ कहानियों में इमेजिन करते थे वहीं फ्रांस के शख्स ने इस ड्रीमी होम को रियल होम में तब्दील कर दिया। जी हां।,ये सुनने में जितना शॉकिंग है देखने में उतना ही खूबसूरत। अगर आप भी अपने घर को फेयरी टेल हाउस बनाना चाहते है तो आप भी ये तरीका अपना सकते है।

आगे की स्लाइड में पढ़े पूरी खबर...

ऊपर की तस्वीर में जो घर आप देख रहे है ये कोई किताबी कहानी नहीं बल्कि हक़ीक़त है। दरअसल ये फ्रांस का एक फ्लावर शॉप है जिसके ओनर ने इसे ऐसा फेयरी टेल बनाने के लिए पिछले 28 साल से वाटरिंग कैन्स बटोरना शुरू कर दिया था। ये बेस्ट आउट ऑफ़ वास्ते का सटीक उदहारण है जिसे अपनाकर आप भी अपने घर और गार्डन को खूबसूरत और अट्रेक्टिव बना सकते है।

800 वाटरिंग कैन्स से सजा ये फ्लावर गार्डन

एक मामूली वाटरिंग कैन किसी घर को इसको इतना खूबसूरत बना सकते है शायद ही किसी ने सोचा हो। शॉप के मालिक ब्रूनो गेयर ने बताया की उन्होंने ये कैन्स बटोरना 1988 से शुरू किया था। शॉप और गार्डन एरिया को सजाने में कुल 800 कैन्स लगे है।

क्या कहते है ब्रूनो ?

शॉप के मालिक ब्रूनो से जब पुछा गया की आखिर उनके पास इतने सारे कैन्स आये कैसे तो उन्होंने बताया कि वो बहुत सालों से गार्डनिंग कर रहे हैं ,और उन्होंने आजतक जितने भी कैन्स का इस्तमाल किया उसको संभाल रखा। उन्होंने बताया कि वो अपने दोस्तों और जान-पहचान के लोगों से भी कहते थे की वो कैन्स फेंकने के बजाए उनको दे दिया करें।करीब 28 तक कैन्स उन्होंने ये फेयरी टेल होम तैयार किया।

आगे की स्लाइड में पढ़े गार्डन को कैसे बनाए ख़ूबसूरत...

बनाए बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट

ब्रूनो की तरह आप भी वेस्ट चीज़ों से अपने गार्डन को अट्रैक्टिव बना सकते हैं।रंग-बिरंगे वाटरिंग कैन्स से अपने गार्डन को कवर कर के आप अपने गार्डन को खूबसूरत बना सकते हैं। आप घर में वेस्ट पड़े डब्बों को कलरफुल पैटर्न में बना के उससे भी अपने गार्डन को सजा सकते हैं।

 

लाइटिंग भी है गुड ऑप्शन

अपने गार्डन को ग्लैमरस बनाने के लिए आप लाइटिंग का इस्तमाल कर सकते है। रात के अँधेरे में जैसे ही गार्डन की ये लाइट्स चमकेंगी तो आपका पूरा गार्डन सितारों से सजा नज़र आएगा।

घर के साथ साथ करे गार्डन की भी साफ़-सफाई

जिस तरह आप हर रोज़ आप अपने घरों में झाड़ू-पोछा सफाई करते हैं उसी तरह अपने गार्डन को भी साफ़ करते रहना बहुत ज़रूरी है। अपने गार्डन को क्लीन रखना इसलिए भी ज़रूरी है ताकि वो हमेशा अट्रेक्टिव और ब्यूटीफुल दिखे।

फोटो सौजन्य: डेली मेल

Similar News