VIDEO: इस 'ग्लूमी संडे' सॉन्‍ग को सुनकर लोग कर लेते हैं सुसाइड, क्या आपने सुना ?

Update: 2016-09-08 09:23 GMT

हंगरी: जब हम खुश होते हैं, तो तेज म्यूजिक वाले गाने सुनते हैं। जब दुखी होते हैं, तो सैड सॉन्‍ग सुनते हैं। कहते हैं कि सॉन्‍ग सुनने से इंसान का स्ट्रेस दूर होता है, लेकिन आपको कैसा लगेगा ‘सुसाइड सॉन्‍ग ' के बारे में सुनकर। जी हां, हंगरी देश में एक गाना ऐसा भी है, जिसे सुनने के बाद लोग सुसाइड कर लेते हैं और इसी के चलते इसे वहां की सरकार ने बैन भी कर दिया है।

आगे की स्लाइड में जानिए किसने लिखा है यह ‘सुसाइड सांग’

खबरों के अनुसार यह सॉन्‍ग ‘रेजसो सेरेस’ (Rezso Seress) नाम के एक आदमी ने लिखा और इसे खुद ही इन्होंने गाया भी, कहा जाता है कि रेजसो सेरेस काफी अच्छा पियानो बजाते थे। टैलेंटेड होने के बावजूद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। वह दुनिया के फेमस सिंगर बनना चाहते थे। लेकिन गरीबी की वजह से वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने सिंगर बनने की कई कोशिशें भी की। उनकी गर्लफ्रेंड ने भी उनसे सिंगिंग का जुनून छोड़कर जॉब करने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं मानी। इसके बाद उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें छोड़कर चली गई। करियर और लव लाइफ में फेल होने के बाद रेजसो सेरेस इतने ज्यादा हताश हुए कि उन्होंने अपने दर्द को एक गाने में उतार लिया। 1936 में ‘ग्लूमी संडे’ नाम का एक सॉन्‍ग लिखा और फिर उसे खुद ही गाया भी। रेजसो सेरेस के 'ग्लूमी संडे' गाने ने कम ही टाइम में जमकर पॉपुलैरिटी हासिल कर ली और लोग खूब तारीफ़ करने लगे।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है इस सुसाइड सांग की मिस्ट्री

इस गाने के बारे में कहा जाता है कि 'ग्लूमी संडे' सॉन्‍ग में काफी दर्द भरा हुआ था। लेकिन दिक्कतें तब आने लगीं, जब ‘ग्लूमी संडे’ को सुनकर लोग सुसाइड करने लगे। रेजसो सेरेस के दर्द भरे गाने को सुनकर कई लोगों ने सुसाइड कर लिया। इस गाने को सुनकर एक लड़के ने खुद को गोली मार ली। तो वहीं एक बुजुर्ग ने एक बिल्डिंग से कूदकर खुद की जिंदगी समाप्त कर ली जबकि एक और लड़की ने खुद को ही पानी में डुबोकर मार लिया।

इस गाने के बारे में सुनकर हर कोई यही सोचता है कि आखिर इस गाने में ऐसा क्या है कि लोग सुसाइड कर लेते हैं। अब आप ही सुनकर बताइए कि इस सॉन्‍ग में ऐसा क्या है, जो लोग सुसाइड कर लेते हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए सुसाइड सांग की वीडियो

Full View

Tags:    

Similar News