बच्चे-नाती-पोते बने बाराती, 50 साल लिव-इन में रहने के बाद 80 की उम्र में की शादी

यूपी के बाराबंकी में एक अनोखी शादी कोतूहल का विषय बन गई है। यहां 50 साल पुराने प्रेम संबंधों को मंजिल मिल गई। 80 साल के दूल्हे ने 70 साल की दुल्हन संग सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गए।

Update: 2017-05-29 11:45 GMT
बच्चे-नाती-पोते बने बाराती, 50 साल लिव-इन में रहने के बाद 80 की उम्र में की शादी

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में एक अनोखी शादी कोतूहल का विषय बन गई है। यहां 50 साल पुराने प्रेम संबंधों को मंजिल मिल गई। 80 साल के दूल्हे ने 70 साल की दुल्हन संग सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गए। यह ऐसे प्रेमी युगल हैं जो 50 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। उनके बच्चे और नाती- पोते भी उनकी शादी में बाराती बने।

दरअसल बाराबंकी के रामसनेही घाट थाने के भानपुर गांव में बुजुर्ग प्रेमी युगल के संबंधों और उनके 50 साल पुराने लिव-इन रिलेशनशिप का ऐसा इतिहास लिखा गया जो शायद ही दोहराया जा सके। 80 साल के सुखराम और 70 साल की रजपता देवी पिछले 50 सालों से बिना शादी के एक ही घर में पति-पत्नी जैसा जीवन बिता रहे थे।

दोनों के प्रेम संबंधों से उनके तीन बेटे और दो बेटियां पैदा हुए। जिनसे तीन नाती-पोते भी हुए। 50 सालों से लिव-इन-रिलेशनशिप में दोनों ने संबंधों को निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बुढ़ापे में जब शरीर कमजोर हो गया और चेहरे पर झुर्रियां आ गईं तब भी एक दूसरे के लिए इनका प्यार कम होने वाला नहीं था, बल्कि बढ़ता ही जा रहा था।

गांववालों की सलाह पर दोनों ने अपने प्रेम को विवाहरूपी सामाजिक मान्यता देने का फैसला किया और फिर क्या था बेटा-बेटी, नाती-पोते और पूरा गांव एक आशिक और उसकी माशूका की शादी की तैयारी में जुट गया। शादी में जमकर नाच गाना हुआ। इस शादी में किसी भी दूसरी शादी से कम नहीं बल्कि ज्यादा ही रौनक देखने को मिली। सात फेरे लेकर सुखीराम और रजपता ने एक दूसरे को जन्म-जन्मांतर के लिए अपना लिया।

Tags:    

Similar News