यहां बीयर पीने वालों को मिल रहा 43 लाख का पैकेज, आप भी कर सकते हैं ट्राई?

Update: 2016-08-28 11:21 GMT

अमेरिका: आजकल जिसे देखो उसे ही नौकरी की तलाश है। ऐसे में अगर किसी कर्मचारी को यह पता चले कि उसे बीयर पीने की नौकरी मिली है और इस बीयर पीने की नौकरी के बदले उसे 43 लाख रूपए मिलेंगे। तो वह शायद ख़ुशी से पागल ही हो जाएगा। आप भी हैरान हैं न यह जानकर। पर यह सच है। यह नौकरी ऑफर की है अमेरिका की नेशनल म्यूजियम ऑफ अमेरिकन हिस्ट्री ने।

क्या है पूरा मामला

यह मामला इंडिया का नहीं बल्कि अमेरिका का है जहां किसी कर्मचारी के बीयर पीने के बदले 43 लाख की सैलरी दी जाएगी। यह बीयर कई तरह की होंगी। इसकी पर इयर सैलरी 64,650 डॉलर होगी, जिसकी इंडियन रुपयों में कीमत करीब 43 लाख रूपए होगी। तो आप किस बात का वेट कर रहे हैं। अगर आप भी बीयर पीने के शौक़ीन हैं और जॉब करना चाहते हैं, तो तुरंत अपना बायो-डाटा नेशनल म्यूजियम ऑफ अमेरिकन हिस्ट्री को भेज दीजिए क्योंकि इस म्यूजियम को पर देशभर की बीयर चखने वाले एक्सपर्ट की तलाश है।

झूठी नहीं सच है यह खबर

बता दें कि यह नौकरी तीन साल की है और यह म्यूजियम के फूड हिस्ट्री प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है। इसका मुख्य उद्देश्य अमेरिका में बने खाने का गवर्मेंटेशन और स्टडी करना है। म्यूजियम एक ऐसे इंसान की तलाश में है, जो कि बीयर बिजनेस के बारे में बखूबी जानते हैं और उनके पास एनालिसिस का भी टैलेंट हो।

वहीं इस म्यूजियम के प्रोजेक्ट मैनेजर सुसान इवेंस का कहना है कि इस जॉब के लिए उनके पास अभी भी काफी सारे बायोडाटा आ रहे हैं।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News