यह है दुनिया का सबसे किस्मतवाला अमीर कुत्ता, रखता है 8 आईफोन 7

Update: 2016-09-26 04:25 GMT

बीजिंग: आईफोन खरीदना तो हर इंसान का सपना होता है। जब आम इंसान दूसरों के हाथ में आईफोन जैसा हाई-फाई फोन देखता है, तो वह मन ही मन ललचाता है। लेकिन इस महंगाई के जमाने में वह उसे खरीदने में नाकाम रहता है। केवल ख़्वाबों में ही उसे खरीदने का सपना देखते हैं। सुनने में अक्सर यह भी आता है कि सिर्फ आईफोन को खरीदने के लिए लोग अपनी किडनी तक को बेच देते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि चीन के एक कुत्ते के पास एक नहीं, दो नहीं बल्कि पूरे आठ आईफोन हैं।

यकीन नहीं हो रहा है, लेकिन यह सच है। जैसे अक्षय कुमार की फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ में पन्ना जौहरी का कुत्ता 30 हजार करोड़ का मालिक बन जाता है, वैसे ही यह कुत्ता भी एक अरबपति के घर में रहता है। यह आईफोन उस कुत्ते को मालिक के बेटे ने गिफ्ट किए हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए इस कुत्ते के 8 आईफोन से जुड़ी इंट्रेस्टिंग बातें

यह पूरा मामला चीन का है। जिसमें एक अरबपति आदमी के बेटे ने अपने कुत्ते को 8 आईफोन 7 गिफ्ट किए हैं। सुनने में भले ही यह अटपटा लग रहा हो, लेकिन सच्चाई यही है। वांग साइकॉन्ग चीन के फेमस बिजनेसमैन वांग झियालिन के बेटे हैं। खबरों के अनुसार वांग झियालिन के पास 30 बिलियन डॉलर की संपति है। वांग झियालिन के बेटे वांग साइकॉन्ग ने अपने कुत्ते कोको के लिए 8 आईफोन 7 खरीदे हैं। इस बात की जानकारी वीबो अकाउंट से दी गई है और इस कुत्ते का भी वैरीफाइड वीबो अकाउंट है। बता दें कि वीबो चीन का ट्विटर है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है इन आईफोन्स की कीमत

कुत्ते को गिफ्ट किए गए फोन का नाम सुनकर ही उनकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितने महंगे होंगे? चीन में एक आईफोन 7 की कीमत 6,388 चीनी युआन (करीब 64,210 रुपए) से 7,988 चीनी युआन (करीब 80,000 रुपए) के बीच है। जिसके बेस पर यह दावा किया जा रहा है कि साइकॉन्ग ने अपने कुत्ते के लिए करीब 5,13,000 रुपए के फोन खरीदे हैं। लेकिन आपको फिर से हैरानी होगी कि जिस हिसाब से साइकॉन्ग के पिता के पास संपति है, उसके मुकाबले यह कुछ भी खर्च नहीं है।

खबरों की मानें तो चीन में आईफोन को खरीदने के लिए दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल जाती हैं। जबकि एक अरबपति के बेटे ने बड़ी आसानी से अपने कुत्ते के लिए आठ आईफोन खरीद लिए। वहीं साइकॉन्ग का कुत्ता कोको भी आठ आईफोन पाकर काफी खुश दिखाई दे रहा है। अपने कुत्ते को पहली बार इतनी महंगी चीज गिफ्ट करना, यह खबर कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी मई 2015 में साइकॉन्ग ने अपने एक और कुत्ते के लिए 2 ऐप्पल वॉच एडिशन खरीदे थे।

 

 

Tags:    

Similar News