Tripura News: आदिवासी युवक की मौत के बाद त्रिपुरा में बवाल, इंटरनेट बंद

Tripura News: तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए, अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा कर्मियों को भेजा है। पुलिस ने युवक की मौत के सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-13 13:33 GMT

Tripura News ( Social -Media- Photo)

Tripura News: त्रिपुरा के धलाई जिले में एक आदिवासी युवक की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने हिंसा और आगजनी की जिसके चलते निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है और जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।7 जुलाई को कुछ लोगों ने एक मेले में 20 वर्षीय परमेश्वर रियांग की पिटाई कर दी थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे राजधानी अगरतला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। जब उसकी मौत की खबर फैली, तो कुछ लोगों ने घरों और दुकानों में आग लगाकर और तोड़फोड़ करके अपना गुस्सा दिखाया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए, अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा कर्मियों को भेजा है। पुलिस ने युवक की मौत के सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।


धलाई जिला पुलिस ने एक बयान में कहा कि व्यक्ति की मौत का इस्तेमाल कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नफरत फैलाने और आगजनी और लूटपाट जैसे अपराध करने के लिए किया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि - त्रिपुरा के सभी नागरिकों को सूचित किया जाता है कि सभी वरिष्ठ अधिकारी पर्याप्त सुरक्षा बलों के साथ गोंडा ट्विसा में डेरा डाले हुए हैं और गश्त कर रहे हैं तथा स्थिति नियंत्रण में है। इस संबंध में, एसडीएम गोंडा ट्विसा द्वारा धारा 163 बीएनएसएस के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है, जिसमें गोंडा ट्विसा उपखंड में और उसके आसपास पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है। कृपया किसी भी सांप्रदायिक भावना को पोस्ट करने, साझा करने या व्यक्त करने से बचें क्योंकि यह बीएनएस और आईटी अधिनियम के तहत अपराध होगा।


धलाई के जिला मजिस्ट्रेट साजू वहीद ए ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए शांति बैठकें आयोजित की जा रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने मौजूदा मुख्यमंत्री माणिक साहा से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम उठाने का अनुरोध किया है।

Tags:    

Similar News