वाराणसी शूटआउट कांड: कसा पुलिस का शिकंजा, आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का ईनाम

Update:2018-11-01 15:44 IST

वाराणसी: वाराणसी के जेएचवी शॉपिंग मॉल में आरोपियों के ऊपर पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। पुलिस ने वारदात में शामिल चार बदमाशों के ऊपर 25-25 हजार रुपए का ईनाम रखा है। आरोपियों का सुराग देने वालों को ये ईनाम दिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक आलोक उपाध्याय, कुंदन सिंह, रोहित सिंह और ऋषभ सिंह ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक दर्जन पुलिस की टीम बनाई है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी आलोक उपाध्याय के पिता और भाई को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें ......वाराणसी में शूटआउट के बाद उठ रहे हैं सवाल, मॉल के अंदर कैसे पहुंचा असलहा ?

शूटआउट में आया नया मोड़

पुलिस की शुरूआती तफ्तीश में ये बात सामने आई है कि घटना के पीछे डिस्काउंट का विवाद नहीं था बल्कि गर्लफ्रेंड के चक्कर में आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक आरोपी आलोक उपाध्याय की गर्लफ्रेंड को अचानक नौकरी से निकाल दिया गया था। इसी बात से बौखलाए आलोक ने मॉल के अंदर गोलियां चलाई, जिसमें दो लोगों की जान चली गई जबकि दो गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

वाराणसी शूटआउट कांड: कसा पुलिस का शिकंजा, आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का ईनाम

यह भी पढ़ें ......वाराणसी में महिला टेनिस प्लेयर से छेड़खानी और मारपीट, वीडियो वायरल

प्रशांत पर था नौकरी से निकालने का आरोप

आरोपी आलोक उपाध्याय काशी विद्यापीठ स्थित आइआरपीएम का छात्र था। उसकी गर्लफ्रेंड जेएचवी मॉल स्थित प्यूमा के शो रुम में काम करती थी। बताया जा रहा है कि इसी स्टोर में मैनेजमेंट का छात्र प्रशांत अग्रहरि भी काम करता था। आलोक और प्रशांत के बीच छत्तीस का आंकड़ा था। दोनों एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे। इसी बीच एक महीने पहले आलोक की गर्लफ्रेंड को नौकरी से निकाल दिया गया। आलोक को इस बात का शक था कि प्रशांत के कहने पर ही उसे निकाला गया है। गर्लफ्रेंड के साथ हुए बर्ताव को लेकर वह गुस्से में था। चार दिन पहले आलोक ने अपने साथियों के साथ प्रशांत की पिटाई की थी। बुधवार को भी वह प्रशांत को मारने के लिए ही मॉल में पहुंचा था लेकिन वो मिला नहीं। इसी बीच विवाद बढ़ने पर आलोक के साथियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें ......वाराणसी में मॉल में शराबियों ने तड़तड़ाई गोलियां, 2 की मौत, दो जख्मी2018/

गोलियां चलने लगी तो दुबक गए सुरक्षाकर्मी

इस बीच जेएचवी मॉल की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिस वक्त हमलावर ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे थे, मॉल के अंदर मौजूद सुरक्षाकर्मी इधर-उधर दुबक गए। उन्होंने हमलावरों को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। यही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर आराम से बेसमेंट में पहुंचे और बाहर निकल गए। इस बीच सुरक्षाकर्मी सिर्फ मूकदर्शक बने रहे। सुरक्षाकर्मियों की इस लापरवाही पर पुलिस सख्त है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों मॉल प्रबंधक के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

 

Tags:    

Similar News