ओ माय गॉड: खुले में शौच करना 40 लोगों को पड़ गया भारी, पढ़ें पूरा मामला

नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को खुले में शौच एवं प्लास्टिक प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 40 लोगों का चालान काटा। तीन अक्टूबर से अब तक खुले में शौच करने वाले तथा पॉलीथीन के इस्तेमाल पर लाखों रुपये का चालान काटा जा चुका है।

Update: 2019-10-23 13:59 GMT

लखनऊ: नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को खुले में शौच एवं प्लास्टिक प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 40 लोगों का चालान काटा। तीन अक्टूबर से अब तक खुले में शौच करने वाले तथा पॉलीथीन के इस्तेमाल पर लाखों रुपये का चालान काटा जा चुका है।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बुधवार को बताया कि नोएडा को साफ, सुंदर एवं स्वस्थ बनाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के अन्तर्गत नोएडा सेक्टर 5, 9, 10, 11, 74, 94 एवं 124 में खुले में शौच और मूत्र करने वाले 38 लोगों का चालान (4200 रुपये) किया गया।

ये भी पढ़ें...पिछले पांच वर्षों में 11 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण: पीएम मोदी

इसके साथ ही सेक्टर 7 और 124 में प्रतिबंधित पॉलीथीन का प्रयोग करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो व्यक्तियों का 2500 रुपये का चालान किया है। साथ ही 130 किलोग्राम पॉलीथीन जब्त की गई।

रितु महेश्वरी ने कहा कि इसके अलावा नोएडा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सेक्टर 63 में मिट्टी डालने वाली एक ट्रॉली पर 15 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अनुसार तीन अक्टूबर से अब तक खुले में शौच करने वालों का 27000, पॉलीथीन प्रयोग करने वाले का 3.55 लाख रुपये का चालान काटा जा चुका है। इसके साथ ही तीन हजार किलोग्राम पॉलीथीन जब्त की गई है।

ये भी पढ़ें...ओडीएफ की खुली पोल : यूपी के इस इलाके में सोच तो है, लेकिन शौचालय नहीं

Tags:    

Similar News