Auraiya News:NHAI करने जा रही है ये काम, बिना व्यवधान के सफर कराने की बन रही योजना

Auraiya News: ड्रोन कैमरे के माध्यम से हाईवे की कमियों को देखा जाएगा।

Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-05 15:23 GMT

Auraiya News: नेशनल हाईवे की व्यवस्थाओं को और दुरुस्त कराए जाने के लिए एक नया प्रयास शुरू किया गया है। जिसके तहत ड्रोन कैमरे के माध्यम से हाईवे की कमियों को देखा जाएगा। कमियां पाए जाने पर उनके दुरुस्तीरण की कार्यवाही शीघ्र की जाएगी। हाईवे पर व्याप्त समस्याओं को दूर कराए जाने को लेकर एनएचएआई की ओर से प्राइवेट कंपनी के माध्यम से ड्रोन कैमरे से सर्वे कराया जा रहा है। जिससे हाईवे पर सफर करने वालों को सुगम और निर्बाध सफर का आनंद मिल सके।

एनएचएआई की ओर से हाईवे को पूरी तरह से समस्याओं से मुक्त कराने के लिए सर्वे का काम कराया जा रहा है। जिसमें ड्रोन के माध्यम से इटावा से लेकर चकेरी तक के हाईवे की सड़क को कैमरे में कैद करके हाईवे पर बने गड्ढ़ों समेत अन्य बाधाओं की पड़ताल कर उनको दुरस्त किया जाएगा। एनएचएआई की ओर से कराए जा रहे सर्वे का मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को बिना किसी व्यवधान के हाईवे पर सफर उपलब्ध कराया जा सके।

एनएचएआई आफिसर औरेया में एनएच का निरिक्षण करते हुए

इसके अलावा हाईवे किनारे कई जगहों पर सर्विस लेन नहीं बने हैं। जो भी समस्याएं हैं सभी का निरीक्षण कराया जा रहा है। एनएचएआई की ओर से प्रत्येक माह हाईवे का सर्वे कराया जा रहा है। जिससे हाईवे पर मौजूद किसी भी प्रकार की समस्या संबंधी जानकारी जुटाई जा रही है। जिससे उसको समय रहते दूर किया जा सके। 

Tags:    

Similar News