Prayagraj News: यूपी के यह मंत्री क्षेत्र की हर बेटी की शादी में करते हैं आर्थिक सहयोग, सोशल मीडिया पर हुए मशहूर

Prayagraj News: गरीब परिवार की बेटी की शादी में जाकर आर्थिक मदद के लाइव वीडियो को देश और विदेश के साढ़े पांच करोड़ से अधिक लोगों ने देखा।

Report :  Syed Raza
Update: 2023-09-07 18:07 GMT

अभिलाषा गुप्ता नन्दी मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी क्षेत्र की हर बेटी की शादी में करते हैं आर्थिक सहयोग: Photo- Social Media

Prayagraj News: लगातार 10 वर्षों तक प्रयागराज की महापौर रहीं अभिलाषा गुप्ता नन्दी अब प्रयागराज की महापौर नहीं हैं, लेकिन उनके द्वारा किए गए कार्य आज भी बहुत पसंद किए जा रहे हैं। प्रयागराज के लोगों के प्रति उनका सेवा कार्य लगातार जारी है। जिसे सोशल मीडिया पर खूब सराहा और पसंद किया जा रहा है।

वर्ष 2006 से शादियों में सहायता कर रहे दंपति

इन दिनों निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी का एक लाइव वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे अभी तक करीब साढ़े पांच करोड़ से अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है और पसंद किया जा चुका है। जिसमें निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी प्रयागराज के मुट्ठीगंज स्थित एक ऐसे परिवार में जाकर एक बेटी की शादी में उपहार देने के साथ ही आर्थिक मदद देती हैं, जिसके पिता की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गई थी। यह वीडियो नवंबर 2021 का है, उस समय अभिलाषा गुप्ता नन्दी प्रयागराज की महापौर थी। लेकिन उनका और उनके पति का यह सेवा कार्य वर्ष 2006 से लगातार जारी है।

हजारों बेटियों के विवाह में कर चुके हैं आर्थिक मदद

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी पिछले करीब 17 वर्षों यानी 2006 से इसी भाव के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए सामाजिक सेवा करते चले आ रहे हैं, जिसे प्रयागराज ही नहीं, बल्कि देश और विदेश में बैठे करोड़ों लोग भी पसन्द कर रहे हैं। मंत्री नन्दी और निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी का यह सेवा कार्य औरों के लिए प्रेरणा है, जो सामर्थ्यवान बनने के बाद समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भूल जाते हैं। मंत्री नन्दी और निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी 2006 से अब तक हजारों बेटियों की शादी में आर्थिक सहयोग दे चुके हैं। उनका यह सेवा कार्य लगातार जारी है।

नन्दी सेवा संस्थान करता है जरूरतमंदों की सहायता

निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी के सेवा कार्य का जो लाइव वीडियो वायरल हो रहा है, वह 19 नवंबर 2021 का प्रयागराज के मुट्ठीगंज क्षेत्र का है। जिसे अब तक करीब 54 मिलियन यानी साढ़े पांच करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं। निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने बताया कि नवंबर 2021 में मुट्ठीगंज क्षेत्र की एक महिला अपने पुत्री की शादी का निमंत्रण देने आई थीं। प्रत्येक बेटी की शादी में आर्थिक मदद की जाती है। जब उस महिला की बेटी की शादी के लिए उपहार की तैयारी की जा रही थी, तब पता चला कि विवाह के कुछ दिन पहले ही बेटी के पिता की मृत्यु हो चुकी है। यह जानकर बहुत दुख हुआ। शादी के दिन मुट्ठीगंज निवासी उस बेटी के घर आशीर्वाद देने गईं, जिसमें सहयोग समेत सभी जरूरत की चीजों को भेंट स्वरूप दिया और आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य की कामना की थी।

इस दौरान बेटी की मां और परिवार के अन्य सदस्यों की आंखें नम हो गई थी। उस भावुक पल में मेरे भी आंसू छलक आए थे। निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने कहा कि नन्दी सेवा संस्थान के द्वारा कई वर्षों से निर्धन परिवार की बेटियों को उनके विवाह में आर्थिक मदद के अलावा जरूरतमंद परिवारों को तेरहवीं इलाज इत्यादि के लिए भी सहायता लगातार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News