खबर का असर: तीन दिन से भूखी कल्ली देवी के पास पहुंचा प्रशासन

खाद्य आपूर्ति इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी के अनुसार,जानकारी मिलने के बाद आज दोनो कोटेदार मौके पर गए थे और वहां कल्ली से मिलकर उन्हें अनाज मुहैया कराया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हमने प्राथमिक तौर पर महिला की मदद कर दी है और उनका राशन कार्ड बना है जिससे उन्हें तीन यूनिट राशन मिलता है।

Update: 2019-12-01 14:38 GMT

अनुज हनुमत

चित्रकूट: गढ़चपा ग्राम पंचायत अंतर्गत बड़ाहार गांव की निवासी कल्ली देवी आज उस वक्त हैरान रह गई जिस वक्त उसके पास आला प्रशासन ने पहुंचकर उसकी मदद की। गौरतलब हो कि न्यूजट्रैक ने इस खबर को 30 नवंबर को इस खबर को प्रमुखता से उठाया था कि कल्ली देवी नाम की महिला अनाज न होने के कारण पिछले तीन दिन से महुआ और चने की पत्ती खाकर जीवित है। खबर चलने के बाद प्रशासन हरकत में आया और आज कोटेदार और तहसीलदार सहित आला प्रशासन बड़ाहार गांव पहुंचा।

ये भी पढ़ें—शर्मनाक: तीन दिन से भूखी महिला महुआ और चने की पत्ती खाकर जीवित

जहां कल्ली देवी को अनाज दिया गया और उनके बच्चे का नाम राशन कार्ड में एड कराने की बात कही। खाद्य आपूर्ति इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी के अनुसार,जानकारी मिलने के बाद आज दोनो कोटेदार मौके पर गए थे और वहां कल्ली से मिलकर उन्हें अनाज मुहैया कराया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हमने प्राथमिक तौर पर महिला की मदद कर दी है और उनका राशन कार्ड बना है जिससे उन्हें तीन यूनिट राशन मिलता है।

कल्ली देवी की आंखों में आज खुशी थी और संतुष्टि भी

कोटेदार को निर्देशित किया गया है कि कल्ली देवी के लड़के का नाम भी उसमे जोड़ दें जिससे यूनिट में बढ़ोत्तरी हो। उधर, कल्ली देवी के अनुसार उन्हें एक ही यूनिट खाद्यान मिलता था जिस कारण उनका महीने भर नही चल पाता था। फिलहाल कल्ली देवी की आंखों में आज खुशी थी और संतुष्टि भी। उन्होंने कहा कि अगर उनकी आवाज न उठाई जाती तो शायद ही आज कोई आता। कल्ली देवी ने कहा कि ऐसे ही हमारे में जितनी भी समस्याएं हैं उसे जल्द से जल्द पूरा करा दिया जाए ऐसी उनकी इच्छा है।

ये भी पढ़ें—असुरक्षित महिलाएं : खाली बस, ऑटो में सफर करने से डरती हैं 63 फीसदी

Tags:    

Similar News