आलियागंज में खुशी का माहौल, मुस्लिम किसान बोले – योगी जी शुक्रिया

समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान द्वारा मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की आड़ में 15 वर्षों से गरीबों की जिन जमीनों पर कब्जा किया था, योगी सरकार ने अनुसूचित जाति के लोगों की 104 बीघा जमीन को कब्जामुक्त करवा दिया।

Update: 2020-01-25 14:21 GMT

आलियागंज : समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान द्वारा मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की आड़ में 15 वर्षों से गरीबों की जिन जमीनों पर कब्जा किया था, योगी सरकार ने अनुसूचित जाति के लोगों की 104 बीघा जमीन को कब्जामुक्त करवा दिया। 15 साल बाद अपनी जमीन वापस मिलने पर आलियागंज में होली और ईद जैसा जश्न मनाया जा रहा है। गांव के किसान खुशी में लड्डू बांट रहे हैं।

 

यह पढ़ें... सिद्धार्थनगर: लोटन थाना क्षेत्र के ठोठरी मार्ग पर दिन दहाडे फायरिंग कर मोटर साईकिल लूटने की कोशिश, पकड़े गए

किसानों ने कहा, आजम ने जुल्म किए

आलियागंज के अबरार कहते हैं कि 15 साल से हमारी जमीन पर कब्जा था, अब हमें अपनी जमीन मिल गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिल से शुक्रिया अदा करते हैं। हम लोग खुशी और जश्न मना रहे हैं।

मोहम्मद रफी कहते हैं कि आजम खान ने यूनिवर्सिटी की आड़ में 15 साल से हमारी जमीनों पर कब्जा कर रखा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हमारी पीड़ा सुनी। हमें जमीन वापस दिलवाया। आज हमारे लिए होली और ईद जैसा है, योगी सरकार का हमारे ऊपर बड़ा अहसान है, जो हमारे गांव की जमीन वापस दिलवाई है। जिससे हम लोग गांव में जश्न मना रहे हैं।

मोहम्मद यसीन कहते हैं कि अपनी ही जमीन से हमें अलग किया गया। हमारी जमीनों पर आजम खान ने जबरन कब्जा किया। हमें भगाया। 15 साल बाद योगी सरकार ने हमारे दर्द को समझा और इसका समाधान किया। आज जो हमारे गांव के लोग बेइंतहा खुश है। इसलिए जश्न मना रहे हैं, मिठाई बांट रहे हैं।

 

यह पढ़ें...शाहजहां ने नहीं बल्कि इस राजा ने बनवाया था दिल्ली का लाल किला

 

मोहम्मद कल्लन कहते हैं कि आज हमारे गांव में ईद है। पूरे गांव में मिठाई बांटी जा रही है, ये ईद आजम खान से आजादी मिलने पर मनाई जा रही है। पूरा गांव खुश है।

मोहम्मद अहमद अपने हाथों से लडड् बांट रहे हैं। अहमद कहते हैं आजम खान से हम लोगों को आजादी मिली है। ये आजादी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलवाई है। जिससे हम नाच रहे हैं, गा रहे हैं और मिठाई बांट रहे हैं।

 

Tags:    

Similar News