7 महीने के बाद खुली KGMU की ओपीडी, कोरोना प्रोटोकाल का हुआ पालन

हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत ओपीडी के भीतर सभी इंतजाम किए थे। ओपीडी के अंदर सभी मरीजों के हाथों को पूरी तरह से सैनिटाइज करा कर उनको सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाते हुए लाइन में लगाया गया।

Update: 2020-10-19 11:49 GMT
7 महीने के बाद खुली KGMU की ओपीडी, कोरोना प्रोटोकाल का हुआ पालन Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: कोरोना महामारी में लाकडाउन के कारण बीते करीब 07 महीने से बंद किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय की वाह्य चिकित्सा विभाग ओपीडी के खुलने पर पहले दिन सोमवार को भारी संख्या में मरीजों की भीड़ उमड़ी। ओपीडी के बाहर सुबह से ही मरीजों की लंबी लाइन लग गई थी। लाइन में लगे सभी लोगों ने मास्क लगा रखे थे लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा ओपीडी के बाहर कोई नियंत्रण व्यवस्था न किए जाने के कारण इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी।

ये भी पढ़ें:सीएम रावत ने नमामि गंगे कार्यक्रम के अन्तर्गत किया इन कार्यों का उद्घाटन

lko-KGMU Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

अस्पताल प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत ओपीडी के भीतर सभी इंतजाम किए थे

हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत ओपीडी के भीतर सभी इंतजाम किए थे। ओपीडी के अंदर सभी मरीजों के हाथों को पूरी तरह से सैनिटाइज करा कर उनको सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाते हुए लाइन में लगाया गया। इसके बाद नंबर आने पर मरीज को संबंधित चिकित्सक के पास भेजा गया।

lko-KGMU Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

इस दौरान मास्क न लगाने के कारण कुछ मरीजों को वापस भी भेजा गया तो भीड़ ज्यादा होने और नई व्यवस्था में प्रति मरीज ज्यादा समय लगने के कारण कई मरीजों को बिना चिकित्सक को दिखाये भी वापस जाना पड़ा।

lko-KGMU Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:चीनी सेना कांपेगी: अमेरिका से भारत आये खतरनाक हथियार, अब युद्ध में हमारी जीत

ओपीडी गेट पर गार्ड मुस्तैद थे, जो मरीजों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए बारी-बारी से भीतर भेज रहे थे। ओपीडी में प्रवेश करते ही मरीजों के हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा था। ओपीडी के अंदर चिकित्साकर्मी वालियंटरों की तैनाती की गई थी।

lko-KGMU Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये सभी चिकित्साकर्मी वालियंटर पूरी तरह से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मरीजों के पर्चों को देख कर उन्हे संबंधित चिकित्सक के पास भेजने में सहायता करते नजर आये। सभी चिकित्साकर्मियों ने हाथों में हैंडग्लबस, सिर पर हेड कैप और पैरों में शू कवर पहन रखे थे और सभी मरीजों को सैनिटाइज कर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दे रहे थे।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News