Agra: ताज नगरी फेस टू में 1 करोड़ 30 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Agra: महापौर नवीन जैन और पूर्व राज्यमंत्री एवं छावनी विधायक डॉ जी एस धर्मेश ने संयुक्त रूप से लगभग 1 करोड़ 30 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-07-13 10:02 GMT

ताज नगरी फेस टू में विकास कार्यों का किया शिलान्यास।

Agra: महापौर नवीन जैन (Mayor Naveen Jain) ने ताजमहल के आसपास क्षेत्र में विकास का खाका खींचना शुरू कर दिया है। आगरा पर्यटन नगरी है और प्रतिबंध हजारों पर्यटक यहां आते हैं जिसको लेकर ताजमहल के आसपास संपूर्ण विकास होना है।

1 करोड़ 30 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का किया शिलान्यास

इसी क्रम में आज मंगलवार को ताज नगरी फेस टू में शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें महापौर नवीन जैन (Mayor Naveen Jain) और पूर्व राज्यमंत्री एवं छावनी विधायक डॉ जी एस धर्मेश (MLA Dr G S Dharmesh) ने संयुक्त रूप से लगभग 1 करोड़ 30 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया। शिलान्यास होने से उत्साहित क्षेत्रीय लोगों और पर्यटन उद्यमियों को ने दोनों अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया।

शिलान्यास के पश्चात कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए महापौर नवीन जैन (Mayor Naveen Jain) ने कहा कि ताज नगरी फेस 2 क्षेत्र में अभी तक इतना विकास नहीं हुआ है जितना होना चाहिए था। क्योंकि यहां से प्रतिदिन हजारों देसी विदेशी पर्यटक होकर गुजरते हैं और इसी क्षेत्र में रात्रि विश्राम भी करते हैं। इस दृष्टि से ताज नगरी फेज 2 क्षेत्र की गलियों को पक्का करना, नालियों का जीर्णोद्धार और विद्युत व्यवस्था ठीक बनाये रखना जरूरी है। इसके अलावा यहां सीवर लाइन व्यवस्था में भी सुधार जरूरी है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों का शिलान्यास किया है।

लंबे समय से ताज नगरी फेज 2 के विकास की लोगों की थी मांग: MLA

वहीं, विधायक डॉक्टर जीएस धर्मेश (MLA Dr G S Dharmesh) ने महापौर नवीन का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि लंबे समय से ताज नगरी फेज 2 के लोगों की मांग थी कि उनके क्षेत्र का विकास हो। आज से इसकी शुरुआत हो गयी है और विकास कार्यों का यह क्रम निरंतर चलता रहेगा।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर पार्षद दल के उप नेता मोहन सिंह लोधी, पार्षद जगदीश पचौरी, पार्षद गुड्डू राठौर, महेश शर्मा, अश्वनी जैन, राजीव अग्रवाल, धर्मवीर लोधी, श्याम सलोने वशिष्ठ, जितेंद्र सविता आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News