अखिलेश ने कहा- लोहिया व आंबेडकर की विचारधारा को एक होने से रोकने की कोशिश

Update:2018-11-12 15:01 IST

लखनऊ: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने फेंक न्यूज के खिलाफ लड़ने वालों को बधाई देते हुए कहा कि इसकी वजह से हम वास्तविक मुद्दों से भटक जाते हैं।लखनऊ विश्वविदयालय में फेंक न्यूज पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि यहां झूठ फैलाना रोजगार हो गया है। यह बात सभी नेताओं के सामने होती होगी। हम से पहले वाले नेताओं के भी सामने यह बातें हुई होंगी। यह एंटीनेशनल लोग हैं जो फेक न्यूज़ को बढ़ावा देते हैं इससे एक आदमी पर फर्क नहीं पड़ता बल्कि पूरा का पूरा समाज प्रभावित होता है।

यह भी पढ़ें .......फेक न्यूज : ये जंग नहीं आसान

सपा मुखिया ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि अब यह सरकार से कहने में डर लगता है। कहीं फेंक न्यूज से बचने के लिए मंत्र पढने की हिदायत न मिल जाए। लाभ लेने के लिए लोग इस तरह की हरकत करते हैं। इसमें बड़े बड़े लोग शामिल हो रहे हैं लोगों ने बड़ी तादात में व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं। उसमें भी गलत न्यूज़ लाई जा रही है मेरे खिलाफ प्रोपेगंडा किया गया लेकिन मीडिया में फेक न्यूज के साथ एक शब्द भी फेकू भी आया। गलत चीज को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। एक न्यूज़ से मुद्दा डायवर्ट कर दिया जाता है। कब्रिस्तान, श्मशान की बात होती है झूठ फैलाने के लिए भी नौकरी दी जाती है। फेक न्यूज़ वालों को एक्सपोज किया जाना चाहिए।

स्मार्ट फोन बांट देते तो फेंक न्यूज का आरोप लग जाता

अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छा हुआ हमारी सरकार नहीं बनी। चुनाव में हमने स्मार्टफोन देने का वादा किया था। इसमें 1.60 करोड़ लोगों ने पंजीकरण भी कर लिया था। यदि हम चुनाव जीत जाते और स्मार्ट फोन बांट देते तो फेंक न्यूज का आरोप लग जाता।

यह भी पढ़ें .......तेज प्रताप ने सोशल मीडिया से ऐश्वर्या को किया डिलीट, कहा-राजनीतिक फायदे के लिए कराई गई शादी

फेक न्यूज पर अपने विचार रखतें हुए यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा की फेक न्यूज के लिए इस तरह का कार्यक्रम एक अच्छी पहल है फेक न्यूज़ का चलन सदियों से रहा है इस पर तमाम किताबें भी लिखी गई है अब लोग इसे गंभीरता से ले रहे हैं इसका असर सीधा मानव जीवन पर पड़ता है लोग इससे प्रभावित होते हैं आज के दौर में न्यूज़ का रूप बदल रहा है फेक न्यूज की वजह से हम लोग दिशाहीन हो जाते हैं सोशल मीडिया के साथ ही फेक न्यूज़ भी हावी हुआ है जिसकी वजह से लोगों का भरोसा सोशल मीडिया पर कम हुआ है।

यह भी पढ़ें .......कार्यकर्ता 3 करोड़ लाभार्थियों का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर करें शेयर, विरोधी होंगे चित्‍त: सीएम योगी आदित्‍यनाथ

Tags:    

Similar News