Aligarh News: एएमयू में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने पर छात्रों ने क्लास बायकाट करने का किया ऐलान, 23 दिनों से धरने पर हैं छात्र

Aligarh News: छात्र आमिर ने बताया कि अगले 48 घंटे में स्टूडेंट यूनियन की डेट नहीं मिलती है। तो छात्र हंगर स्ट्राइक पर जाएंगे। विश्वविद्यालय में कंपलीट क्लास बायकाट की मुहिम चलाएंगे।

Update: 2023-10-21 06:49 GMT
प्रदर्शन करते छात्र (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: छात्रों ने मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर शुक्रवार देर शाम छात्रों ने प्रदर्शन किया। पिछले कई दिनों से छात्र एएमयू में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं छात्रसंघ चुनाव की मांग जब नहीं मानी गई। तो छात्रों ने हंगर स्ट्राइक पर जाने की चेतावनी दी है। देर शाम छात्रों ने डाक पॉइंट से लेकर बाबे सैय्यद गेट तक प्रदर्शन किया। इस दौरान एएमयू इंतजामिया और थाना सिविल लाइन की पुलिस मौके पर मौजूद थी।

Aligargh News: अलीगढ़ में आवारा गोवंश ने ली ज्वेलर्स की जान, मौके पर दर्दनाक मौत, देखें वीडियो

पिछले 23 दिनों से धरने पर हैं छात्र

छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर पिछले 23 दिनों से छात्र बाबे सैयद गेट पर धरना दे रहे हैं। सर सैयद डे पर छात्रों ने बाबे सैय्यद गेट को बंद रखा था। और यूनिवर्सिटी प्रशासन से अलग सेलिब्रेशन किया था। इस दौरान उन्होंने एएमयू के नारे लगाए थे। छात्रों का कहना है कि AMU इंतजामिया स्टूडेंट यूनियन की घोषणा नहीं कर रही है। इस सिलसिले में कार्यवाहक कुलपति को अल्टीमेटम दिया है। हालांकि कार्यवाहक कुलपति मोहम्मद गुलरेज छात्रों से मिलने नहीं आये। इस दौरान छात्रों ने कुलपति आवास की दीवार पर नोटिस चिपकाने पहुंच गए। तो एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम छात्रों की बात सुनने के लिए पहुंचे।


छात्र आमिर ने बताया कि अगले 48 घंटे में स्टूडेंट यूनियन की डेट नहीं मिलती है। तो छात्र हंगर स्ट्राइक पर जाएंगे। विश्वविद्यालय में कंपलीट क्लास बायकाट की मुहिम चलाएंगे। जब तक एएमयू में स्टूडेंट यूनियन के इलेक्शन नहीं हो जाएगा। विश्वविद्यालय में कोई कार्यक्रम नहीं करने देंगे। वहीं, एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम ने बताया। कि छात्रों ने यूनियन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। छात्रों ने 48 घंटे का समय दिया है। इसके बाद मांग पूरी नहीं करने पर हंगर स्ट्राइक पर जाने की बात कही है। एएमयू प्रॉक्टर ने कहा कि छात्रों की समस्याओं पर गौर किया जाएगा।

Tags:    

Similar News