Aligarh News: एएमयू में लगी जिन्ना की तस्वीर का मामला फिर गरमाया, सांसद पर वादाखिलाफी का आरोप

Aligarh News:सांसद ने चुनाव के वक्त कहा था कि दो साल में वहां से तस्वीर हटवा देंगे। लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो सका है।

Update: 2023-05-30 15:08 GMT

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की तस्वीर अभी तक नहीं हटाई जा सकी है। इसपर भ्रष्टाचार विरोधी सेना नाम के संगठन ने अलीगढ़ सांसद पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। कहा है कि सांसद ने चुनाव के वक्त कहा था कि दो साल में वहां से तस्वीर हटवा देंगे। लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो सका है।

चुनावी वादों को भूले सांसद

भ्रष्टाचार विरोधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित केशव देव गौतम ने अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद सतीश गौतम 2019 में लोकसभा का चुनाव दूसरी बार लड़ रहे थे। उस समय सांसद द्वारा लोकसभा क्षेत्र जट्टारी की सभा में यह वादा किया गय था कि वो दूसरी बार चुनाव जीत गए तो दो साल के अंदर मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी देश के टुकड़े करने वाले मोहम्मद जिन्ना की तस्वीर को हटाकर पाकिस्तान पहुंचा देंगे। लेकिन आजतक ऐसा नहीं हो सका।

ओबीसी आरक्षण का वादा दिलाया याद

पंडित केशव देव गौतम ने कहा कि सांसद ने वादा किया था कि 20 फीसदी अतिरिक्त आरक्षण ओबीसी समाज के लिए लागू करा देंगे लेकिन ये वादा भी नहीं पूरा किया गया। जबकि अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के दूसरे कार्यकाल के चार वर्ष पूरे हो चुके हैं। केशव देव गौतम ने कहा ‘हमारे संगठन के द्वारा प्रतिवर्ष सांसद को वादा निभाओ, जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान पहुंचाओ के संबंध में पत्राचार कर मांग की गई। लेकिन कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई।’ उन्होंने कहा कि इस बार 15 दिन का समय अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम को दिया गया है। अगर इन दिनों में वादे के अनुसार जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान नहीं पहुंचायी गई तो भ्रष्टाचार विरोधी सेना सांसद की वादाखिलाफी पर उनके कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी।

अलीगढ़ में पुलिस चला रही ऑपरेशन खुशी, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रूट मार्च

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश का पालन करते हुए एसएसपी कलानिधि के द्वारा ऑपरेशन खुशी के तहत सभी क्षेत्र अधिकारी व पुलिस स्टेशनों को नियमित गश्त के लिए निर्देशित किया गया है। सभी जगहों पर संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की चेकिंग और मिश्रित आबादी वाली सभी तहसील स्थानों पर पैदल गश्त के निर्देश हैं। इसी के तहत मंगलवार को पुलिस अध्यक्ष नगर कुलदीप सिंह गुनावत तथा क्षेत्र अधिकारी द्वितीय पुनीत द्विवेदी ने थाना बन्नादेवी क्षेत्र में मुख्य चौराहे, रेलवे स्टेशन बस स्टैंड आदि जगह रूट मार्च कराया। इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गई। सभी के आधार कार्ड तथा एड्रेस चेक किए गए। सीओ पुनीत द्विवेदी ने बताया कि एसएसपी के आदेशानुसार ऑपरेशन खुशी के तहत यह अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों की खुशी-चैन बरकरार रखने के लिए असमाजिक तत्वों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

Tags:    

Similar News