Aligarh News: स्वीडन के हालात से नाराज पूर्व मेयर ने दिया डीएम को ज्ञापन, प्रधानमंत्री से की ये मांग

Aligarh News: पूर्व महापौर मोहम्मद फुरकान ने आज जिलाधिकारी अलीगढ़ इंद्र विक्रम सिंह से मुलाकात कर स्वीडन देश में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी करने वालों पर भारत सरकार से कार्रवाई कराने की मांग की।

Update: 2023-07-06 09:56 GMT

Aligarh News: पूर्व महापौर मोहम्मद फुरकान ने आज जिलाधिकारी अलीगढ़ इंद्र विक्रम सिंह से मुलाकात कर स्वीडन देश में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी करने वालों पर भारत सरकार से कार्रवाई कराने की मांग की। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा और कहा कि भारत सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

स्वीडन के हालात से भारत और विश्व के मुसलमान नाराज

पूर्व महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा कि स्वीडन में मुस्लिमों के धार्मिक ग्रंथ के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है। जिससे भारत ही नहीं, दुनिया के मुसलमानों में नाराजगी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठोर से कठोर कार्रवाई करानी चाहिए। अन्य देश ऐसा कर रहे हैं। ईरान सरकार ने अपना नया राजदूत स्वीडन भेजने से इनकार कर दिया है। स्वीडन की पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स पर जातीय और राष्ट्रीय समूह के खिलाफ अशांति फैलाने का मामला दर्ज किया है।

पवित्र मानी जाने वाली किसी भी किताब का सम्मान किया जाना चाहिए- पोप फ्रांसिस

इस घटनाक्रम पर पोप फ्रांसिस ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पवित्र मानी जाने वाली किसी भी किताब का सम्मान किया जाना चाहिए। पूर्व महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर गुस्सा आता और मैं काफी निराश महसूस करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कभी भी दूसरे के तिरस्कार के साधन के तौर पर नहीं करनी चाहिए। इसकी इजाजत देना अस्वीकार्य है। मैं इसकी पूरी तरह से निंदा करता हूं।

Tags:    

Similar News